Saturday - 8 August 2020 - 1:34 AM

वाद- विवाद प्रतियोगिता में रानी लक्ष्मी बाई स्कूल ने मारी बाजी

जुबिली पोस्ट ब्यूरो

लखनऊ। शिक्षा में राष्ट्रवाद की कमी देश की अनेक समस्याओं का मूल कारण है विषय पर महामना मालवीय मिशन लखनऊ द्वारा गोमतीनगर स्थित महामना मालवीय विद्या मंदिर इंटर कालेज में वाद- विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लखनऊ के 22 स्कूलों के 77 छात्र- छात्राओं ने भाग लिया।

कड़ी प्रतिस्पर्धा में सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाले रानी लक्ष्मी बाई मेमोरियल स्कूल इन्दिरानगर रही। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बाबा साहिब भीमराव अम्बेडर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय सिंह ने चयनित स्कूल को शील्ड और विजयी प्रतिभागियों को नकद पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र देकर उनको सम्मानित किया।

महामना मालवीय मिशन के अध्यक्ष डा. ए.के. त्रिपाठी ने भी प्रतिभागी छात्र- छात्राओं का मनोबल बढ़ाते हुए उन्हें आर्शिवचन दिया और भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी।

महामना मालवीय मिशन के प्रसार सचिव वी.पी. श्रीवास्तव के अनुसार हिन्दी भाषा के वाद- विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रानी लक्ष्मी बाई स्कूल सर्वोदय नगर के श्याम जी मिश्रा, द्वितीय स्थान रानी लक्ष्मी बाई इन्दिरानगर की अचीक्षा पराडकर, तृतीय स्थान रानी लक्ष्मी बाई सर्वोदय नगर की सानिया खान को मिला।

अंग्रेजी भाषा के वाद- विवाद प्रतियोगिता में प्रथम स्थान रानी लक्ष्मी बाई इन्दिरा नगर की सुद्घेश्वरी सिंह, द्वितीय स्थान रानी लक्ष्मी बाई विकास नगर की श्रेया तिवारी और तृतीय स्थान रानी लक्ष्मी बाई इन्दिरानगर की खुशी सिंह को मिला। इसके अलावा अन्य सभी प्रतिभागियों को प्रमाण-पत्र प्रदान किए गये।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com