Tuesday - 26 January 2021 - 1:22 AM

रैना का दर्द : पूछा क्यों नहीं दिया मौका !

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। काफी लम्बे समय से भारतीय टीम बाहर चल रहे सुरैश रैना ने अपनी वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है। लगातार उपेक्षा का शिकार होने पर सुरैश रैना ने कहा है कि मैं भारत के लिए 14 से 15 साल से खेल रहा हूं और इस बीच दादा (सौरव गांगुली) और धोनी की कप्तानी में खेला हूं। वो मुझे हमेशा बताते थे कि क्या गलत हो रहा है और विराट कोहली भी बताते हैं। हालांकि चयनकर्ताओं की तरफ से कोई भी बातचीत नहीं हुई, हमें नहीं बताया गया कि हम कहां गलत जा रहे हैं और हमें क्या करना चाहिए।

रैना ने अपना दर्द तब जाहिर किया जब एक फैंस ने सोशल मीडिया पर रैना से टीम वापसी को लेकर सवाल किया। रैना इंस्टाग्राम पर फैन्स के साथ बातचीत कर रहे थे और इसी दौरान रैना से उनकी वापसी को लेकर क्रिकेट फैंस ने सवाल दाग दिया।

इस पर रैना ने चयनकर्ताओं पर निशाना साधते हुए बड़ा आरोप लगाया है और कहा कि भारतीय चयनकर्ता सीनियर खिलाडिय़ों को लेकर गैर-जिम्मेदार हैं।

उन्होंने अपना और युवी को लेकर कहा कि उन्हें कहा कि यो-यो टेस्ट पास होने के बावजूद टीम में जगह नहीं दी गई और न ही बताया कि गया हमारी गलती है। इतना ही नहीं यह भी नहीं बताया गया कि हमें और क्या करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं को सीनियर खिलाडय़िों के प्रति अधिक जिम्मेदारी लेनी चाहिए थी।

हमसे कहा गया था कि आप अपना यो-यो टेस्ट क्लियर करो, मैंने और युवी पाजी ने उसे भी बहुत अच्छे से क्लियर कर लिया था, लेकिन इसके बावजूद चयनकर्ताओं ने हमसे बात नहीं की थी। अगर चयनकर्ता हमसे बात करते, तो हमें पता चलता कि हम कहां गलत हैं और किस क्षेत्र में नेट्स पर हमें ध्यान देने की जरुरत है।

रैना काफी समय से टीम से बाहर है। हालांकि इस दौरान उन्होंने घरेलू क्रिकेट भी कम खेला है। ऐसे में कहा जा रहा था कि आईपीएल के सहारे रैना टीम में वापसी का दावा ठोंकेगे लेकिन कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का होना अभी तय नहीं लग रहा है। इस वजह से उनकी वापसी की उम्मीदें भी दम तोड़ती नजर आ रही है।

रैना ने आखिरी बार साल 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। हालांकि इसके बाद से उनको मौका नहीं दिया गया है। उन्होंने अब तक 226 वन डे में 5615 रन बनाये हैं जबकि 78 टी-20 में 1605 रन बनाये हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com