Friday - 23 October 2020 - 1:48 AM

पुलिस के लिए क्यों चुनौती बने महिला अपराध के मामले

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। यूपी में आए दिन सामने आ रहे अपराध के मामले उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं। आत्मदाह की ये घटना ऐसे वक्त में सामने आई जब महिलाओं से जुड़े अपराध को लेकर यूपी की योगी सरकार और पुलिस आलोचना का सामना कर रही।

पीड़ित महिला इंसाफ के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलना चाहती थी। लेकिन उसकी मुलाकत नहीं हो पा रही थी, आखिर में न्याय नहीं मिलने की उम्मीद खो चुकी महिला ने निराश होकर खुद को ही इस तरह खत्म करने की कोशिश की।

ये भी पढ़े: राज्यसभा चुनाव : BJP को फायदा पर सपा को क्यों है नुकसान

ये भी पढ़े: उपचुनाव : BJP के UP की 6 सीटों पर प्रत्याशी घोषित, देवरिया पर फैसला क्यों नहीं ?

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां विधानसभा के सामने और प्रदेश भाजपा कार्यालय के गेट नंबर 2 पर एक महिला ने खुद को आग लगा ली। वहां पर मौजूद पुलिसवाले कुछ समझ पाते इससे पहले वह आग की लपटों में घिर गई। युवती करीब 50% तक जल चुकी है, फिलहाल उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

दरअसल ये दिल दहला देने वाली घटना सुबह करीब 11:30 बजे की है जब एक महिला अचानक भाजपा कार्यालय पर पहुंची। जहां उसने चीखते हुए पहले अपने ऊपर केरोसिन डाला। इसके बाद देखते ही देखते खुद को आग लगा ली। वहां पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने किसी तरह आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

महिला का दर्द कोई सुन लेता तो ऐसा न होता

पुलिस के अनुसार पीड़ित महिला का नाम अंजना तिवारी है जो महाराजगंज जिले के रहने वाली है। कुछ साल पहले उसकी शादी अखिलेश तिवारी नाम के युवक से हुई थी। लेकिन शादी के कुछ दिनों बाद दोनों के बीच तलाक हो गया।

कुछ दिन बाद उसने अपना धर्म परिवर्तन करके एक आसिफ नाम के युवक से शादी कर ली। शादी के बाद आसिफ रजा सऊदी चला गया, जो अब उसका फोन तक नहीं उठा रहा है।

ये भी पढ़े: सख्त नियमों के साथ गुरुवार से यूपी में खुलेंगे मल्टीप्लेक्स और सिनेमाहाल

ये भी पढ़े: कर्मचारियों को त्योहारों पर ये तोहफा देने जा रही है योगी सरकार

इतना ही नहीं महिला का कहना है कि आसिफ के परिजन उसे लगातार प्रताड़ित कर रहे थे। जिसकी शिकायत मैंने कुछ दिन पहले स्थानीय पुलिस से की थी, लेकिन पुलिसवालों ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की।

इसलिए पुलिस की नाकामयाबी आयी सामने

विधानसभा के सामने महिला के आत्मदाह के प्रयास से महराजगंज में सनसनी फैल गई। जिस वजह से महिला ने आत्मघाती कदम उठाया, उसका सम्‍बन्‍ध महराजगंज से है। चार अक्‍‍‍‍‍‍टूबर को महिला, महराजगंज नगरपालिका के वीर बहादुर नगर स्थित युवक के घर पहुंच कर धरने पर बैठ गई थी।

युवक के घर धरने पर बैठी महिला ने युवक पर आरोप लगाया था कि उसने धर्म परिवर्तन कर उसके साथ निकाह किया। गोरखपुर के कई मोहल्ले में लेकर रहा। बाद में वह सउदी अरब चला गया। वहां से खाते में पैसा भेजता था, लेकिन अब नहीं भेज रहा है। आरोपित युवक ढाई साल से सउदी अरब में है। पुलिस से महिला मांग कर रही थी युवक के घर में उसकी एंट्री करा दी जाए। जायदाद में हिस्सा दिला दिया जाए।

ये भी पढ़े: बिहार चुनाव : दो नावों की सवारी पर गच्चा न खा जाये BJP

ये भी पढ़े: गुजरात सरकार के खिलाफ कोर्ट क्यों पहुंची PM मोदी को बेटा बताने वाली बिलकिस बानो

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com