Wednesday - 15 July 2020 - 1:08 PM

पेट्रोल-डीजल : रंग लाता दिख रहा विरोध-प्रदर्शन

  • आज फिर नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

जुबिली न्यूज डेस्क

आखिरकार देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन का असर दिख ही गया। पिछले महीने 21 दिन तक लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी की गई। जब इसके खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरु हुआ तो दो दिन से इसकी कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया गया।

सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने आज लगातार दूसरे दिन इसकी कीमत में कोई परिवर्तन नहीं किया। सोमवार को जहां डीजल 13 पैसे महंगा हुआ वहीं पेट्रोल की कीमत में 5 पैसे का इजाफा हुआ था।

ये भी पढ़े:  सीवेज में मिला कोरोना वायरस

ये भी पढ़े: तेल की धार से परेशान क्यों नहीं होती सरकार?

ये भी पढ़े: नेता के लिए आपदा वाकई एक अवसर है

सरकारी तेल कंपनियों ने जून माह में लगातार 21 दिनों तक पेट्रोल-डीजल की कीमत में इजाफा किया था। रविवार को कीमत नहीं बढ़ा लेकिन सोमवार को फिर बढ़ाया गया। इसके बाद कांग्रेस ने बीते सोमवार को ही इस पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था।

सरकारी तेल कंपनियों ने बीते जून में लगातार 21 दिनों तक ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी की थी। इसके बाद बीते रविवार को कीमत बढ़ोतरी में अवकाश लिया था। लेकिन एक दिन बाद ही, यानी सोमवार को फिर बढ़ोतरी की गई थी। इसके बाद कांग्रेस ने बीते सोमवार को ही इस पर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था। इसके बाद कल और आज कीमतों में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

ये भी पढ़े:  दिल्ली पहुंचने के बाद भी राष्ट्रीय एजेंडे में नहीं

ये भी पढ़े:  कहीं कांग्रेस के जरिए समाजवादी पार्टी को तो निशाना नहीं बना रही बीजेपी ? 

राजधानी दिल्ली में एक जुलाई को पेट्रोल की कीमत 80.43 रुपये पर जबकि डीजल भी 80.53 रुपये के स्तर पर ही टिकी रही।

अंतरराष्ट्रीय बाजार में यूं तो बीते जून महीने के अधिकतर दिन क्रूड आयल की कीमतों में नरमी का ही रुख रहा, लेकिन घरेलू बाजार में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही थीं।

अभी इंडियन बास्केट कच्चे तेल की कीमत 40 डॉलर प्रति बैरल के आसपास चल रही है, लेकिन पेट्रोल-डीजल की कीमतें पिछले महीने करीब-करीब बढ़ती ही रही। इसी का असर है कि पिछले 23 दिनों में डीजल की कीमत में 11.23 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। इतने दिनों में पेट्रोल का दाम भी 9.17 रुपये प्रति लीटर चढ़ गया।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com