Wednesday - 28 September 2022 - 8:29 AM

ओमिक्रॉन के खतरे के बीच द.अफ्रीकी देशों से लौटे 10 विदेशी का कोई अता पता नहीं

जुबिली स्पेशल डेस्क

वर्तमान में पूरी दुनिया में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर हलचल है। दक्षिण अफ्रीका और कई अफ्रीकी देशों में मिले कोरोना के नये वेरिएंट की वजह से कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका देशों की यात्रा पर प्रतिबंध भी लगा दिया है।

फिलहाल ओमिक्रॉन को लेकर उतना ही भ्रम है जितना शुरू में कोरोना के मामले आने के बाद था। इसको लेकर अभी बहुत कुछ साफ नहीं हो पाया है।

हालांकि WHO ने ओमिक्रॉन को ‘हाई रिस्क’ की श्रेणी में रखा है। अब तक के आंकड़ों के मुकाबले इस वायरस का प्रसार बहुत तेजी से होता है। इसके अलावा वैक्सीन की इम्युनिटी भी इसके सामने डेल्टा वैरिएंट की तुलना में कम प्रभावी है।

ह भी पढ़ें :  IND-NZ को झटका : मुंबई टेस्ट से बाहर हुए ईशांत-रहाणे, जडेजा व केन विलियमसन

यह भी पढ़ें :   दक्षिण अफ्रीका से जयपुर लौटे एक ही परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिव

यह भी पढ़ें : ओडिशा : एक साल में तीसरा तूफान, ‘जवाद’ के डर से किसान…

उधर भारत इस मामले पर अब पूरी तरह से सर्तक हो गया है और लगातार सावधानी बरत रहा है लेकिन कर्नाटक के बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीकी देशों से आए 10 विदेशी नागरिक एकाएक गायब हो गए है।

एक न्यूज चैनल के हवाले से खबर है कि 10 विदेशी नागरिक अचानक से गायब हो गए है जिसके बाद स्थानीय प्रशासन की नींद उड़ गई है। इतना ही नहीं उनके फोन तक बंद आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक बेंगलुरु में ही ओमिक्रॉन का भारत का पहला मामला सामने आया है और जिसकी पुष्टि हुई वो भी दक्षिण अफ्रीका से लौटा था।

अब विदेशी नागरिक के गायब होने से हडकम्प मच गया है और लोगों की नींद उड़ गई है। इन लोगों का रिकॉर्ड भी चेक कि सभी ने दक्षिण अफ्रीकी देशों की यात्रा की थी और सबके फोन भी बंद आ रहे हैं इस वजह से उनकी कोई जानकारी हासिल नहीं हो सकी है।

कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर राज्य सरकारें सावधान हो गई हैं। महाराष्ट्र सरकार ने फैसला किया है कि कुछ खास देशों से आने वाले यात्रियों को अनिवार्य रूप से सात दिन क्वारंटीन रहना होगा। क्वारंटीन होटल के लिए यात्रियों को भुगतान भी करना होगा। दूसरे, चौथे औऱ सातवें दिन सभी का आरटीपीसीआर टेस्ट किया जाएगा।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com