Friday - 3 February 2023 - 1:00 PM

योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता को इस मामले में हुई एक साल की जेल

जुबिली स्पेशल डेस्क

लखनऊ। योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल नंद गोपाल गुप्ता नंदी को एमपी एमएलए कोर्ट से उस वक्त बड़ा झटका लगा जब उनको एक मामले में एक साल की सजा सुनाई गई है।

जानकारी के मुताबिक ये मामला साल 2014 लोकसभा चुनाव से जुड़े एक मामले में उन्हें दोषी पाया गया है। इतना ही नहीं उनपर दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

एमपी एमएलए कोर्ट ने योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी को आईपीसी की धारा 147 और 323 में दोषी पाया है। हालांकि कोर्ट द्वारा सजा के एलान के बाद अदालत ने मंत्री नंदी को जमानत पर रिहा किया, बीजेपी नेता को कोर्ट ने सजा के खिलाफ अपील दाखिल करने के लिए जमानत दी।.

क्या है पूरा मामला

स्थानीय मीडिया की माने तो मामला साल 2014 के लोकसभा चुनाव से जुड़ा हुआ है जब नंदी पर आरोप लगा था कि उनके समर्थकों द्वारा तत्कालीन सपा सांसद रेवती रमण सिंह की जनसभा में हमला करवाया गया। इसके आलावा सपा समर्थकों को लेकर जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने की बात भी सामने आई।

हालांकि उस वक्त नंदी अपनी राजनीतिक पारी कांग्रेस की तरफ से खेल रहे थे और उनके खिलाफ सपा ने थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई थी। नौ साल की लंबी अदालती सुनवाई के बाद एक साल की सजा सुनाई गई है. दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com