Wednesday - 2 December 2020 - 6:34 PM

मंत्री बोले, लड़कियां चाकू लेकर चलें, ज़रूरत पड़े तो वार करें

जुबिली न्यूज़ डेस्क

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के श्रम राज्यमंत्री मनोहर लाल पंथ उर्फ़ मन्नू कोरी महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ रहे अपराधों को लेकर काफी चिंतित हैं. हालात को देखते हुए उन्होंने लड़कियों को सलाह दी है कि बेहतर होगा कि वह अपने पास चाकू रखें और ज़रूरत पड़ने पर सामने वाले पर वार कर दें. बाकी भगवान सब ठीक कर देगा.

मन्नू कोरी ललितपुर की पुलिस लाइन में मिशन शक्ति के तहत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए कई योजनायें चला रही है. सरकार ने टोल फ्री नम्बर जारी किये हैं ताकि ज़रूरत पड़ने पर मदद माँगी जा सके.

मन्नू कोरी का पुलिस लाइन में आज दिया गया बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. क़ानून के जानकार इसे आपराधिक बयान बता रहे हैं. क़ानून जानने वाले कहते हैं कि यह उकसाने वाला बयान है. इससे अपराध बढ़ेंगे.

मन्नू कोरी के इस बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत कहते हैं कि यह सरकार अपराध रोकने में नाकाम और अपराध कराने में माहिर है. सरकार में शामिल लोग अपराध कराने में माहिर हैं इसी वजह से अपराधों के लिए अब लड़कियों को उकसा रहे हैं.

इस मामले में सामाजिक कार्यकर्त्ता दीपक कबीर से बात हुई तो उन्होंने कहा कि मंत्री का बयान गैर संवैधानिक है. लीगल ग्राउंड को खत्म करने की कोशिश है. उन्होंने कहा कि मंत्री लड़कियों को उकसा रहा है लेकिन बेहतर होगा कि लड़कियां इस बात को समझें कि आप चाकू रखेंगी तो हो सकता है कि सामने वाले के पास पिस्तौल हो. हो सकता है कि चाकू निकालते ही आप पकड़ जाएँ और आप पर 307 का मुकदमा दर्ज हो जाये. आपको जेल जाना पड़ जाये.

यह भी पढ़ें : विधानसभा के सामने आत्मदाह करने की क्या है वजह

यह भी पढ़ें : मौज- मस्ती कर रही थी पत्नी तभी पति की हुई एंट्री फिर

यह भी पढ़ें : मौज मस्ती के लिए बने अपराधी, तीन गिरफ्तार

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : कमलनाथ के आइटम से क्यों कुम्हलाने लगा कमल

दीपक कबीर ने कहा कि मंत्री के पास नैतिकता होती तो वह लड़कियों को आश्वस्त करते कि तुम्हारे साथ कुछ गलत होगा तो अपराधियों के खिलाफ मैं केस लिखवाऊंगा. केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में ले जाऊँगा. हिंसा से बचाने की ज़िम्मेदारी सरकार की है. सरकार हिंसा की सीख नहीं दे सकती. उकसावे की सीख सबसे भयानक सीख है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com