Saturday - 19 September 2020 - 9:33 PM

अफसरशाही की मनमानी से परेशान मोदी के गढ़ में मेडिकल अफसरों के सामूहिक इस्तीफे

जुबिली न्यूज डेस्क

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गढ़ वाराणसी से चौंका देने वाली खबर है। यहां सामूहिक रूप से मेडिकल अफसरों के इस्तीफे के बाद सरकार के हाथ- पांव फूल गये है। बताया जा रहा इन सभी चिकित्साधिकारियों ने मानसिक प्रताड़ना के चलते ये बड़ा कदम उठाया है। हालांकि अभी इस मामले में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

आपको बता दें कि वाराणसी के 28 मेडिकल अफसरों ने सामूहिक इस्तीफा दे दिया है। सभी मेडिकल अफसर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (CHC) और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (PHC) के प्रभारी हैं।

ये भी पढ़े: नीतीश के खिलाफ क्यों है चिराग

ये भी पढ़े: अब इस मुद्दे पर योगी सरकार को घेर रहीं प्रियंका

चिकित्साधिकारियों ने अधिकारियों पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए सीएमओ डॉ. वीबी सिंह को इस्तीफा सौंपा। इतनी बड़ी संख्या में इस्तीफे की खबर मिलते ही प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया हैं। अफसरों को मनाने की कोशिशें लगातार की जा रही हैं।

अफसरों ने अपने इस्तीफे में लिखा है कि 9 अगस्त को सहायक नोडल ऑफिसर/डिप्टी कलेक्टर ने प्रभारी चिकित्साधिकारियों को नोटिस जारी करते हुए कोविड-19 के दौरान किये गए कार्यों को अपर्याप्त बताया है।

ये भी पढ़े: सुशांत के परिवार को सबक सिखाने की धमकी कौन दे रहा है ?

ये भी पढ़े: Tourism कंपनियों ने सरकार से की ये मांग

नोटिस से सभी प्रभारियों पर अनावश्यक दबाव बनाया जा रहा है। टारगेट पूरा न होने पर आपराधिक कृत करार देना और मुकदमा दायर करने की धमकी दी जा रही है। इतने मानसिक दबाव में कैसे कार्य किया जा सकता है।

अफसरों ने इस पत्र में एसीएमओ जंगबहादुर की मौत के लिये भी प्रशासन को जिम्मेदार ठहराया है। आरोप लगाया कि प्रशासन की ओर से एसीएमओ को बर्खास्त करने की धमकी दी गयी थी।

शायद इस सदमे से एडिशनल सीएमओ की मौत हुई है। चिकित्साधिकारियों ने अपने पत्र में सवाल उठाया है कि इस मौत की जिम्मेदारी आखिर कौन लेगा? सामूहिक इस्तीफे से वाराणसी से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया है।

ये भी पढ़े: आखिर कांग्रेस के लिए पायलट इतने महत्वपूर्ण क्यों हैं?

ये भी पढ़े: संजय दत्त की बीमारी पर पत्नी मान्यता ने कही ये बात

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com