Monday - 24 February 2020 - 5:26 AM

रणजी ट्रॉफी : आकिब की गेंदों से ऐसे दहला HP

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। सहारनपुर के आकिब खान की घातक गेंदबाजी के बदौलत मेजबान उत्तर प्रदेश ने अटल इकाना स्टेडियम पर ग्रुप-बी के एक अहम मुकाबले में बुधवार को हिमाचल प्रदेश की पहली पारी को 220 रन पर समेट दी है। जवाब उत्तर प्रदेश ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में एक विकेट के नुकसान पर 23 रन बनाये हैं। उस समय आर्यन जुयाल (08) व समीर रिजवी(02) रन बनाकर नाबाद है।

यह भी पढ़ें : …तो फिर द्रविड़ के वारिस होंगे राहुल

राजधानी लखनऊ में खेले जा रहे मुकाबले में उत्तर प्रदेश टीम के कप्तान अंकित राजपूत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। यूपी के गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित किया। मेहमान टीम को पहले ओवर में पहला झटका तब लगा जब सलामी बल्लेबाज आरआई ठाकुर (00) को अंकित राजपूत ने दिन के पहले ओवर में पगबाधा कर यूपी को पहली सफलता दिलायी।

यह भी पढ़ें :  अब ऐसे चुने जाएंगे TEAM में खिलाड़ी

इसके बाद हिमालच प्रदेश ने राघव (31) व आकाश वशिष्ठ (44) रन की बदौलत थोड़ा संभलता नजर आया। दोनों ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 66 रन जोड़े। हालांकि इसके बाद आकिब खान की शानदार गेंदबाजी देखने को मिली। आकिब ने दोनों ही खिलाडिय़ों को चलता किया। इसके बाद अमित कुमार (01) को आकिब ने विकेट के पीछे उपेंद्र यादव के हाथों कैच कराकर हिमाचल को तीसरा झटका दिया।

 दूसरी ओर हिमाचल के कप्तान अंकित कलसी (15) एक बार फिर नाकाम रहे और उन्हें अंकित राजपूत विकेट के पीछे उपेंद्र यादव ने लपका। इस समय हिमाचल का स्कोर तीन विकेट पर 76 रन था। हालांकि इसके बाद निखिल गंगटा (49) व अंकुश बैंस (नाबाद 47) रन की पारी के सहारे हिमाचल ने किसी तरह से 220 का स्कोर बनाने में कामयाब रही।

यह भी पढ़े :  ICC Under19 World Cup : बांग्लादेश नया चैम्पियन, भारत से ऐसे फिसला मैच

यूपी की तरफ से आकिब खान ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाये जबकि कप्तान अंकित राजपूत ने तीन विकेट लिए। वहीं सौरभ कुमार को दो सफलता मिली। जवाब में यूपी की पहली पारी में शुरुआत बेहद खराब रही और अलमास शौकत आठ रन बनाकर अंकुश बैंस का शिकार बने। यूपी ने दिल का खेल खत्म होने तक एक विकेट पर 23 रन बना लिए है।

Loading...
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com