Wednesday - 3 June 2020 - 8:55 PM

लॉकडाउन: रास्ते में फंसे तो इस नंबर पर करें व्हाट्सएप, पुलिस करेगी मदद

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश को लॉकडाउन किया गया है। सरकार ने भीड़ न इकट्ठा हो इसके लिए सारी दुकानों को बंद करने का भी आदेश जारी किया है। इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर तकरीबन सभी दुकाने व प्रतिष्ठान बंद हैं।

सड़कों पर सरकारी व गैर सरकारी किसी भी सवारी वाहन के चलने पर रोक है। निजी गाड़ियों से भी जाने में पुलिस के लोग पूंछताछ कर रहे हैं। ऐसे में अगर लॉकडाउन में सड़क पर यात्रा के दौरान फंसे लोगों की मदद के लिए यूपी पुलिस ने एक व्हट्सएप नंबर जारी किया है।

ये भी पढ़े: पेट की आग सोशल डिस्टेंसिंग नहीं जानती

उत्तर प्रदेश पुलिस लॉकडाउन में लोगों की मदद के लिए काफी तत्पर नजर आरही है। लॉकडाउन के दौरान पुलिस द्वारा किए जा रहे मदद के कार्यों की सराहना भी हो रही है। किसी भी परेशानी के लिए लोग इमरजेंसी सर्विस यूपी 112 डायल कर के मदद ले रहे हैं।

ये भी पढ़े: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन COVID-19 से हुए संक्रमित

अब पुलिस की ओर से एक नया नंबर जारी किया गया है। इस नंबर पर व्हाट्सएप करके कोई भी सड़क पर फंसने के दौरान पुलिस की मदद ले सकता है। पुलिस की ओर से जारी नंबर 7570000100 पर आप अपनी डिटेल व्हाट्सएप करके मदद ले सकते हैं।

यूपी पुलिस की इमरजेंसी सर्विस डायल 112 के एडीजी असीम अरुण ने बताया कि पुलिस की ओर से नंबर 7570000100 जारी किया गया है। यदि कोई सड़क पर कहीं फंसा है और उसे लॉकडाउन के दौरान कोई साधन नहीं मिल रहा है तो वह इस नंबर पर डिटेल भेज कर मदद ले सकता है। डायल 112 की पीआरवी वैन उसकी मदद को तुरंत रवाना की जाएगी।

ADG असीम अरुण ने बताया कि 112 पर लोगों के काफी फोन आते हैं। हम उनकी तत्काल मदद करते हैं। लेकिन 112 पर कॉल्स संख्या इतनी अधिक है कि उससे काल करने वाले लोगों को भी व अटेंड करने वाले स्टाफ को काफी दिक्क्तें हो रही थीं। इसके लिए ये नया नंबर जारी किया गया है। अब इससे लोगों को बेहतर मदद मुहैया कराने में सहूलियत मिलेगी।

ये भी पढ़े: गंभीर मरीजों के लिए 30 हज़ार वेंटीलेटर खरीदे जायेंगे

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com