Saturday - 16 January 2021 - 2:28 PM

इस IPS अफसर ने IAS को भेजा दस हजार हर्जाने का लीगल नोटिस

लखनऊ। वरिष्ठ आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने आईएएस अफसर तथा पूर्व प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार को अपने वार्षिक कार्य मूल्यांकन में व्यक्तिगत पूर्वाग्रह में जानबूझ कर ग्रेडिंग कम करने के सम्बन्ध में धारा 80 सीपीसी में लीगल नोटिस भेजा है।

नोटिस में अमिताभ ने कहा कि 18 मई 2018 से 31 मार्च 2019 के बीच उनके आईजी नागरिक सुरक्षा के पद पर नियुक्ति के दौरान उनके पर्यवेक्षक अधिकारी डीजी नागरिक सुरक्षा ने उन्हें उत्कृष्ट अधिकारी बताते हुए 10 अंकों में 9.57 अंक की ग्रेडिंग की थी।

इसके विपरीत अरविन्द कुमार ने इस ग्रेडिंग को मनमाने ढंग से कम करते हुए 10 अंकों में 6.34 ग्रेड कर दिया, जबकि वे प्रमुख सचिव गृह थे और इस रूप में नागरिक सुरक्षा विभाग उनके अधीन नहीं था।

इसलिए प्रमुख सचिव गृह के रूप में अरविन्द कुमार आईजी नागरिक सुरक्षा के पर्यवेक्षक अधिकारी नहीं थे, फिर भी उन्होंने जबरदस्ती अमिताभ के ग्रेड कम किये।

यह भी पढ़ें : पहली बार काशी की देव दीपावली में शामिल होंगे पीएम मोदी

यह भी पढ़ें : आखिर किसान सरकार की बात पर विश्वास क्यों नहीं कर रहे?

नोटिस के अनुसार अरविन्द कुमार ने यह काम द्वेषभाव में अमिताभ को क्षति पहुंचाने के लिए किया। इसलिए उन्होंने अरविन्द कुमार को इसके लिए 10,000 का सांकेतिक हर्जाना देने अथवा विधिक कार्रवाई किये जाने का नोटिस दिया है।

यह भी पढ़ें : इस ऐक्ट्रेस की हालत नाज़ुक, वेंटीलेटर पर ज़िन्दगी का संघर्ष जारी

यह भी पढ़ें : इस एक्सप्रेस-वे के पास बनेगा 100 बेड का अस्पताल

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : क्योंकि दांव पर उसकी नहीं प्रधानमंत्री की साख है

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com