Monday - 12 April 2021 - 12:33 AM

जमीनी विवाद को लेकर जब तड़तड़ा उठा बिहार का ये गांव, दो घंटे तक चली गोलियां

जुबिली न्यूज़ डेस्क

बिहार के मुंगेर जिले में एक दिल देहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां जमीन के लिए दो पक्ष आपस में भिड गये। उसके बाद देखते ही देखते मामला इतना बिगड़ गया कि दोनों पक्षों की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई। इस गोलीबारी में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। साथ ही एक पक्ष से आर्मी जवान चंदन साव को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि घटना जिले के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मोकबिरा चांय टोला की है। इसकी शुरुआत शुक्रवार दोपहर से हुई थी पहले तो दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। उसके बाद माहौल तनावपूर्ण बन गया। इसके बाद रात आठ बजे अचानक से दो पक्षों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई।

करीब दो घंटे तक चली गोलीबारी में दोनों पक्षों के तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक पक्ष से जयजय राम साव व उसका पुत्र कुंदन साव और दूसरे पक्ष से सागर कुमार महतो शामिल है। इसके बाद घटना की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शवों को लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया साथ ही एक पक्ष से चदन साव को गिरफ्तार कर लिया है हालांकि गांव में अभी भी दहशत का माहौल है

मिली जानकारी के अनुसार 12 वर्ष पूर्व ओम प्रकाश सहनी ने 12 कट्ठा 3 धूर जमीन खरीदी थी। इसी जमीन पर कब्जे को लेकर रामा बिंद ने ओमप्रकाश से पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी थी। इसके बाद से दोनों पक्षों में तनातनी शुरू हो गई थी ।

इसके बाद विवाद ने शुक्रवार को हिंसक रूप ले लिया। और गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि 26 वर्षीय कुंदन साह गोली लगने के कारण गंभीर रूप से घायल हो गया।

घायल कुंदन को इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जबकि गोलीबारी के दौरान घटनास्थल पर ही 18 वर्षीय सागर बिंद और 55 वर्षीय जयजय राम साह की मौत हो गई।

ये भी पढ़े : जालिम मर्द नहीं हो सकते रहम के हकदार : सुप्रीम कोर्ट

घटना के बारे में मुंगेर के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो का कहना है कि जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच गोलीबारी के दौरान तीन लोगों की मौत हुई है। एक पक्ष से जयजय राम साह व उनके पुत्र कुंदन साह और दूसरे पक्ष से सागर कुमार महतो की मौत हुई है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। अभी तक एक आर्मी जवान को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही अन्य लोगों की पहचान जारी है।

ये भी पढ़े : तमिलनाडु में मिलकर चुनाव लड़ेगी बीजेपी और एआईएडीएमके

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com