Wednesday - 18 May 2022 - 8:33 AM

तमिलनाडु में मिलकर चुनाव लड़ेगी बीजेपी और एआईएडीएमके

जुबिली न्यूज डेस्क

तमिलनाडु में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और एआईएडीएमके साथ लड़ेंगी। दोनों ही पार्टियों के बीच सीटों को लेकर बंटवारा हो गया है। सीट बंटवारे को लेकर भी दोनों दलों में सहमति बन गई है। इसके बाद भारतीय जनता पार्टी के खाते में 20 सीटें आई है।

दोनों दलों के बीच गठबंधन को लेकर हुए समझौते पर दो-दो नेताओं ने हस्ताक्षर किए हैं। बीजेपी की तरफ से प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन और प्रदेश प्रभारी सीटी रवि ने हस्ताक्षर किए हैं।

इसके अलावा इस समझौते के तहत कन्याकुमारी की लोकसभा सीट एआईएडीएमके ने बीजेपी के लिए छोड़ दी है। यहां बीजेपी अपना उमीदवार उतारेगी। गौरतलब है कि कन्याकुमारी की सीट सांसद एच वसंतकुमार के निधन से रिक्त हुई थी। वहीं होने वाले उपचुनाव में दिवंगत सांसद वसंतकुमार के बेटे विजय वसंत ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है।

दूसरी तरफ कांग्रेस की तरफ से कार्ति चिदंबरम ने पहले ही कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी को पत्र लिखकर उनसे कन्याकुमारी लोकसभा सीट से उपचुनाव लड़ने का आग्रह किया है। इसके लिए उन्होंने राज्य चुनाव समिति में एक आवेदन भी दायर किया है। और आग्रह किया है कि यहां से प्रियंका गांधी को उम्मीदवार घोषित किया जाए।

एआईएडीएमके ने जारी की पहली लिस्ट

छह अप्रैल को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। इसमें पार्टी ने छह उम्मीदवारों के नाम घोषित किये हैं। सीएम के पलानीस्वामी अपने गृह जिले सेलम में एडाप्पडी निर्वाचन क्षेत्र से और उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम थेणी जिले में बोडिनायक्कनूर से चुनाव लड़ेंगे।

वहीं वरिष्ठ नेता डी जयकुमार (मत्स्य मंत्री) रोयापुरम से और सीवी शनमुगम (विधि मंत्री) उत्तरी तमिलनाडु में विल्लुपुरम से चुनावी रण भूमि में उतरेंगे। विधायक एस पी शनमुगनाथन और एस थेनमोझी क्रमश: श्रीवैगुंडम और नीलाकोट्टई (आरक्षित) सीट से अपनी किस्मत आजमाएंगे।

बता दें कि निर्वाचन आयोग ने बीते दिनों चार राज्यों और एक केंद्रशासित प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया था। इसके अनुसार तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में छह अप्रैल को वोटिंग होनी है। आयोग ने इसी दिन मलप्पुरम और कन्याकुमारी लोकसभा सीट पर उपचुनाव की भी घोषणा की थी।

ये भी पढ़े : शिवपाल की अब भी है समाजवादी पार्टी पहली पसंद, जानें क्यों

ये भी पढ़े : टीएमसी ने जारी की 291 उम्मीदवारों की लिस्ट 

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com