Thursday - 6 May 2021 - 5:01 PM

IPL : राजस्थान रॉयल्स की जीत में ये रहे हीरो

जुबिली स्पेशल डेस्क

नयी दिल्ली। सलामी बल्लेबाज जोस बटलर (124) के तूफानी शतक के बल पर राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में आईपीएल मुकाबले में रविवार को 55 रन से हराकर दो अंक हासिल क्र लिया।

राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट पर 220 रन का बड़ा स्कोर बनाकर सनराइजर्स हैदराबाद पर अच्छा खासा दबाव बना डाला। जवाब में सनराइजर्स हैदराबाद टीम आठ विकेट पर 165 रन ही बना सकी।

इस तरह से नए कप्तान केन विलियम्सन भी सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को जीत नहीं दिला सके। राजस्थान की सात मैचों में यह तीसरी जीत है और वह तालिका में छठे स्थान पर आ गया है। दूसरी तरफ हैदराबाद को सात मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है और वह तालिका में आठवें और अंतिम स्थान पर है।

प्लेयर ऑफ द मैच बने बटलर ने 64 गेंदों पर 11 चौकों और आठ छक्कों की मदद से 124 रन तूफानी पारी खेली। बटलर ने कप्तान संजू सैमसन के साथ दूसरे विकेट के लिए 150 रन की अहम साझेदारी कर सनराइजर्स हैदराबाद पर दबाव बना डाला।

सैमसन 33 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से 48 रन का योगदान दिया। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा ने चार ओवर में 50 रन देकर एक विकेट, विजय शंकर ने तीन ओवर में 42 रन पर एक विकेट हासिल किया। लेग स्पिनर राशिद खान ने चार ओवर में 24 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

हैदराबाद ने 57 रन की अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद उसके बैट्समैन नाकाम रहे। कप्तान विलियम्सन आउट हुए और उनके आउट होने के साथ ही हैदराबाद की हार तय नज़र आने लगी।

राजस्थान रॉयल्स: संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, रियान पराग, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, कार्तिक त्यागी, क्रिस मॉरिस, मुस्ताफिजुर रहमान, चेतन सकारिया

सनराइजर्स हैदराबाद: केन विलियमसन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे, विजय शंकर, अब्दुल समद, मोहम्मद नबी, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, संदीप शर्मा, खलील अहमद, केदार जाधव

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com