Thursday - 29 October 2020 - 7:34 PM

DC vs CSK : धवन के बल पर दिल्ली कैपिटल्स शिखर पर

जुबिली स्पेशल डेस्क

शारजाह। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन नाबाद 101 रन की पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स को शनिवार को आईपीएल-13 के एक मुकाबले में पांच विकेट से शिकस्त देकर टूर्नामेंट में सातवीं जीत दर्ज करते हुए 14 अंकों के साथ तालिका में टॉप पर एक बार फिर पहुंच गई है।

चेन्नई ने फाफ डू प्लेसिस (58), अंबाटी रायुडू (नाबाद 45) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 33) की बेहतरीन पारियों से 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन बनाये। जवाब में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 185 रन बनाकर मैच अपने पाले में कर लिया।

गब्बर के नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने चौके-छक्कों की बारिश करते हुए दिल्ली को जीत की राह दिखा डाली। हालांकि एक समय लग रहा था चेन्नई यह मुकाबला जीत लेंगा लेकिन आखिरी ओवर में आलराउंडर अक्षर पटेल के तीन छक्कों के बल पर दिल्ली ने बाजी मार ली।

प्लेयर ऑफ द मैच शिखर ने 58 गेंदों पर नाबाद 101 रन में 14 चौके और एक छक्का लगाया।

इससे पूर्व फाफ डू प्लेसिस (58), अंबाटी रायुडू (नाबाद 45) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 33) की जोरदार पारी के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ शनिवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में चार विकेट पर 179 रन ठीकठाक स्कोर बनाया है।

 

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि चेन्नई की शुरुआत खराब रही है सैम कुरेन को तुषार ने चलता कर दिया।

सैम कुरेन खाता भी नहीं खोल सके। इसके बाद फाफ डू प्लेसिस (58) व शेन वॉटसन(36) ने पारी को संभालते हुए दूसरे विकेट के लिए 86 रन साझेदारी कर चेन्नई को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

रायुडू और जडेजा ने अंतिम ओवरों में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए पांचवें विकेट के लिए 21 गेंदों पर 50 रन की अविजित साझेदारी कर दिल्ली को मुश्किल में डाल दिया।

आलम तो यह रहा कि चेन्नई ने अंतिम पांच ओवरों में 67 रन जोड़ डाले। रायुडू ने 25 गेंदों पर नाबाद 45 रन में एक चौका और चार छक्के जड़े। दूसरी ओर जडेजा ने मात्र 13 गेंदों पर नाबाद 33 रन में चार छक्के जड़कर दिल्ली के गेंदबाजों के होश उड़ा डाले।

प्लेइंग इलेवन :  दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर (कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, तुषार देशपांडे, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे

चेन्नई सुपर किंग्स: फाफ डु प्लेसिस, शेन वॉटसन, अंबति रायडू, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, कर्ण शर्मा

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com