Friday - 23 April 2021 - 2:43 PM

IPL 2020 : दिल्ली जीत के साथ पहुंची TOP पर

जुबिली स्पेशल डेस्क

शारजाह। शिमरॉन हेत्माएर (45 रन और तीन कैच) और मार्कस स्टॉयनिस की (39 रन और 17 रन पर दो विकेट) के शानदार ऑलराउंडर खेल की बल पर दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को शुक्रवार को 46 रन के बड़े अंतर से पराजित कर आईपीएल-13 की अंक तालिका में टॉप पर पहुंच गई है।

दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 184 रन का ठीक-ठाक स्कोर बनाया। जवाब में राजस्थान की टीम 19.4 ओवर में 138 रन के स्कोर पर ढेर हो गई।

दिल्ली की टीम ने टूर्नामेंट में पांचवीं जीत दर्ज कुल दस अंक के साथ पहले नम्बर पर पहुंच गई। दूसरी ओर राजस्थान की टीम सातवें नम्बर पर पहुंच गई है। टूर्नामेंट में उसकी चौथी हार है।

नहीं चली राजस्थान की बल्लेबाजी

राजस्थान की तरफ से यशस्वी जायसवाल (34), जोस बटलर (13), कप्तान स्टीव स्मिथ (24), संजू सैमसन (5) जैसे बड़े खिलाडिय़ों ने निराश किया है। हालांकि राहुल तेवतिया ने कुछ हाथ दिखाते हुए अंतिम ओवरों में तूफानी 38 रन बनाये लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। कैगिसो रबाडा ने 35 रन देकर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाये। अश्विन ने 4 ओवरों में 22 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि मार्कस स्टोइनिस दो विकेट चटकाये।

इससे पहले शिमरॉन हेत्माएर की 45 और मार्कस स्टॉयनिस की 39 रन की अहम पारी के बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान के खिलाफ 20 ओवर में आठ विकेट पर 184 रन का स्कोर बनाया है।

हेत्माएर और स्टॉयनिस के बाद निचले क्रम में अक्षर पटेल और हर्षद पटेल ने अंतिम ओवरों में तूफानी खेल की बदौलत दिल्ली की टीम संभल गई। हेत्माएर ने 24 गेंदों पर 45 रन में एक चौका और पांच छक्के लगाए। स्टॉयनिस ने 30 गेंदों पर 39 रन में चार छक्के जड़े।

अक्षर ने आठ गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 17 रन बनाये जबकि हर्षद ने 15 गेंदों में एक चौके के सहारे 16 रन का योगदान दिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आज रंग में नजर नहीं आए और केवल पांच रन बनाकर चलते बने जबकि ओपनर पृथ्वी शॉ ने 10 गेंदों पर 19 रन में दो चौके और एक छक्का लेकिन वो भी मैदान पर ज्यादा देर टिक नहीं सके।

पंत केवल पांच रन ही बना सके। कप्तान अय्यर भी पांच रन बनाकर पावेलियन लौटे। दिल्ली ने एक समय चार विकेट केवल 79 रन पर गवा दिया था लेकिन बाद में स्टॉयनिस और फिर हेत्माएर ने अच्छे हाथ दिखाते हुए दिल्ली को दोबारा पटरी पर ला दिया।

राजस्थान ने अंकित राजपूत और टॉम करेन की जगह एंड्रयू टाई तथा वरुण आरोन को शामिल किया है। एंड्रयू का आईपीएल में यह पहला मुकाबला था। दिल्ली ने इस मैच के लिए टीम में कोई परिवर्तन नहीं किया।

दिल्ली: पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोयनिस, शिमरॉन हेत्मायेर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, कैगिसो रबादा, एनरिच नोर्त्जे

राजस्थान: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), संजू सैमसन, महिपाल लोमरोर, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, एंड्रयू टाई, श्रेयस गोपाल, कार्तिक त्यागी और वरुण आरोन।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com