Sunday - 23 January 2022 - 1:40 AM

वरुण गांधी ने योगी सरकार से पूछा, ये आपके बच्चे होते तो…

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने किसान आन्दोलन के बाद अब लखनऊ में शिक्षक भर्ती के अभ्यार्थियों पर पुलिस के लाठीचार्ज मामले में यूपी सरकार पर हमला बोला है. वरुण गांधी ने योगी आदित्यनाथ की सरकार से कहा है कि ये बच्चे भी माँ भारती के लाल हैं. इनकी बात मानना तो दूर कोई सुनने को भी तैयार नहीं है. इस पर भी इनके ऊपर ये बर्बर लाठीचार्ज, अपने दिल पर हाथ रखकर सोचिये क्या ये आपके बच्चे होते तो इनके साथ यही व्यवहार होता? आपके पास रिक्तियां भी हैं और योग्य अभ्यर्थी भी. तो भर्तियाँ क्यों नहीं ??

उल्लेखनीय है कि लखनऊ के लोहिया पथ पर शनिवार की शाम 69 हज़ार सहायक शिक्षकों की भर्ती मामले में अनियमितता का आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या में अभ्यर्थी कैंडिल मार्च निकालते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास की तरफ बढ़ रहे थे. इसी बीच 1090 चौराहे के पास मौजूद पुलिसकर्मियों ने अचानक से इन पर लाठीचार्ज कर दिया और अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. वरुण गांधी ने इस लाठीचार्ज के वीडियो को ट्वीट करते हुए रविवार को यह बात लिखी.

शनिवार की शाम की इस घटना के फ़ौरन बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मायावती ने बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया था. अखिलेश ने कहा कि भाजपा के राज में भावी शिक्षकों पर लाठीचार्ज करके विश्वगुरु बनने का मार्ग प्रशस्त किया जा रहा है. हम 69000 शिक्षक भर्ती की मांगों के साथ हैं. नहीं चाहिए भाजपा.

मायावती ने इस मामले पर कहा कि यूपी में 69 हज़ार शिक्षक भर्ती के पुराने व लंबित मामले को लेकर राजधानी लखनऊ में कल रात शांतिपूर्वक कैंडिल मार्च निकालने वाले सैकड़ों युवाओं पर पुलिस का लाठीचार्ज करके घायल करना अति दुखद व निन्दनीय है.

यह भी पढ़ें : माब लिंचिंग मामले में पाकिस्तान में 800 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

यह भी पढ़ें : 150 देशों में शिक्षा की रौशनी बिखेरने वाला गाँव भुखमरी की कगार पर है

यह भी पढ़ें : सरकार से बातचीत के लिए गठित पांच किसानों की कमेटी में टिकैत शामिल नहीं

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : केशव बाबू धर्म का मंतर तभी काम करता है जब पेट भरा हो

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com