Thursday - 2 February 2023 - 2:15 PM

Asia Cup : भारत ने PAK को हराकर T20 वर्ल्ड कप का हिसाब किया बराबर

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार को खेले गए मैच में सात की बार की विजेता भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया और फिर 19.4 ओवर में 5 विकेट खाेकर लक्ष्य हासिल कर लिया…

जुबिली स्पेशल डेस्क

दुबई। भारत ने हार्दिक पांड्या (तीन विकेट, 33 रन) के ऑलराउंडर खेल की बदौलत पाकिस्तान को एशिया कप 2022 में रविवार को पांच विकेट से पराजित कर दिया।

पाकिस्तान ने भारत को 20 ओवर में 148 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे रोहित शर्मा की टीम ने दो गेंदें रहते ही हासिल कर लिया। इसके साथ ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान ने टी-20 विश्व कप की हार का बदला भी ले लिया है। बता दें कि पाकिस्तान ने पिछले साल इसी मैदार पर भारत को टी-20 विश्व कप में हराया था।

इससे पूर्व भारत ने भुवनेश्वर कुमार (चार विकेट) और हार्दिक पांड्या (तीन विकेट) की घातक गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान को एशिया कप 2022 में रविवार को 147 रन पर ढेर कर दिया है। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिज़वान ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाये।

पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही और पावरप्ले के अंदर ही अपने दो विकेट गंवा दिए थे। कप्तान बाबर आजम 10 और फखर जमां 10 रन बनाकर चलते बने।

हालांकि इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने मोहम्मद रिजवान के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 38 गेंद में 45 रन की साझेदारी पाकिस्तान की पारी को फिर से मजबूत करने की पूरी कोशिश की लेकिन इसके बाद भुवी और हार्दिक पांडेय ने लगाातर झटके दिए। अहमद ने 22 गेंद में 28 रन बनाए।रिजवान 42 गेंद में 43 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह

पाकिस्तान : बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, हारिस रऊफ, शाहनवाज दहानी

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com