Saturday - 6 January 2024 - 12:50 PM

Hockey World Cup में भारत की धमाकेदार शुरुआत, स्पेन को दी करारी शिकस्त

  •  अपने पहले मुकाबले में हरमनप्रीत सिंह की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने स्पेन को 2-0 से पराजित किया

जुबिली स्पेशल डेस्क

हॉकी विश्व कप में भारतीय टीम ने बेहद शानदार शुरुआत की है। विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने स्पेन को 2-0 से पराजित कर टूर्नामेंट में जीत से आगाज किया है।

भारतीय टीम ने हॉकी वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का धमाकेदार आगाज करते हुए अमित रोहिदास और हार्दिक सिंह के बल पर स्पेन को टीम को हराया। भारत का अगला मुकाबला 15 जनवरी को इंग्लैंड से होगा।

पहले दो क्वार्टर में हावी रही टीम इंडिया

भारतीय टीम पूरे रंग में नजर आई। उसने मैच के पहले क्वार्टर के 11वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन हरमनप्रीत सिंह इसे गोल में बदल नहीं सके।

हालांकि इसके कुछ सेकेंड बाद ही भारत को एक मौका हाथ लगा और उसे पेनल्टी कॉनर मिला। अब की बार भारतीय टीम ने कोई गलती नहीं और अमित रोहिदास ने गोल करके टीम को 1-0 से आगे कर दिया फिर खेल के 13वें मिनट में भी भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसपर कोई गोल नहीं हुआ।

पहले क्वार्टर में 1-0 से आगे रहने वाली टीम इंडिया का प्रदर्शन दूसरे क्वार्टर में भी शानदार प्रदर्शन जारी रहा। पूरी तरह विपक्षी टीम पर हावी दिखी।

इस क्वार्टर में भारतीय हॉकी टीम ने अटैकिंग हॉकी खेलना जारी रखा। इस तरह भारतीय टीम मुकाबले में 2-0 से आगे हो गई और यह स्कोर हाफटाइम तक कायम रहा।

हालांकि तीसरे क्वार्टर में स्पेन ने तगड़ा खेल दिखाया लेकिन गोल करने में नाकाम रही जबकि भारत भी इस क्वार्टर में गोल नहीं कर सकी।

खेल के 32वें मिनट में भारत को पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला हालांकि हरमनप्रीत गोल करने में नाकाम रहे। इसके बाद भी 37वें और 43वें मिनट में भी भारत पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में नाकाम रहा। इस तरह भारत ने 2-0 से आखिरकार मैच अपने नाम कर लिया.

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com