Saturday - 13 August 2022 - 1:58 PM

IND vs ENG : तीसरे दिन के खेल पर होगी नजर

जुबिली स्पेशल डेस्क

बर्मिंघम। टीम इंडिया ने पहली पारी में 416 रन बनाकर और मेजबान इंग्लैंड पर अच्छा खासा दबाव बना लिया है जबकि इंग्लैंड के पांच विकेट वर्षा प्रभावित दूसरे दिन शनिवार को 84 रन रही गिर गए है।

ऐसे में मैच का तीसरा दिन दोनों टीमों के लिए काफी अहम साबित हो सकता है। अगर भारतीय टीम इंग्लैंड की टीम को 200 रन के अंदर रोक देती है तो वो आसानी से मुकाबला जीत सकती है क्योंकि मैच में अभी भी तीन दिन का खेल बचा हुआ है। खेल रुकने के समय इंग्लैंड ने अपने तीन विकेट 60 रन पर गंवा दिए थे। खेल शुरू होने के बाद मोहम्मद सिराज ने जो रुट और मोहम्मद शमी ने जैक लीच के विकेट लेकर इंग्लैंड को गहरे संकट में डाल दिया है।

इससे पहले ऋ षभ पंत (146) के तूफानी शतक के बाद रवींद्र जडेजा (104) ने भी शतक लगाकर भारत को 416 रन के स्कोर पर पहुंचा दिया। इस वजह से टीम इंडिया की स्थिति बेहद मजबूत हो गई।

इसके बाद भारतीय कप्तान जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड की पहली पारी में गिरे तीनों विकेट झटके। बुमराह ने एलेक्स लीज (6), ज़ैक क्रॉली (9) और ऑली पोप (10) को आउट किया।

चायकाल के समय जो रुट 31 और लीच (00) रन पर क्रीज पर डटे हुए थे लेकिन इसके बाद शमी और सिराज ने शानदार गेंदबाजी करके इंग्लैंड के बल्लेबाजों की मुश्किलें बढ़ा दी। स्टंप्स के समय जानी बेयरस्टो 12 रन और कप्तान बेन स्टोक्स शून्य बनाकर क्रीज पर थे। इंग्लैंड अभी भारत के स्कोर से 332 रन पीछे है।

इससे पूर्व विकेटकीपर ऋ षभ पंत के तूफानी और साहसिक शतक (146) तथा उनकी रवींद्र जडेजा (नाबाद 83) के साथ छठे विकेट के लिए 222 रन की मजबूत साझेदारी के सहारे इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ नाजुक हालत से उबरते हुए पांचवें टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को सात विकेट पर 338 रन बनाकर अपनी स्थिी को पूरी तरह से मजबूत कर लिया है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com