Sunday - 11 April 2021 - 11:54 PM

अगर आपके पास ये वाला एक रुपये का नोट तो आप भी हो सकते हैं अमीर

जुबिली स्पेशल डेस्क

मौजूदा समय में कई ऐसे लोग है जो पुराने नोट को अब भी सहज रखते हैं। ये लोग पुराने नोट हो या फिर पुराने सिक्के, इन्हें अपने पास अब भी संभाल रखते हैं। आपका यह शौक आपको मालामाल कर सकता है।

इतना ही नहीं इसके लिए आपको कही बाहर भी नहीं पड़ेगा और न ही कोई भागदौड़ करनी पड़ेगी। अगर आपके पास एक रुपये का विशेष नोट होना चाहिए। इस विशेष नोट के बदले आपको एक लाख रुपये मिल सकते हैं।

जानकारी के मुताबिक इस विशेष नोट की इमेज को एक वेबसाइट पर पोस्ट करनी होगी। इसके बाद इस नोट पर बोली लगायी जाएगी। इस बोली के जरिए आप उस नोट को बेचकर लाखों रुपये कमा सकते हैं।

एक रुपये के विशेष नोट के बारे में जानना बेहद जरूरी है। इसी नोट से आपके लखपति बनने का सपना पूरा हो सकता है। इसके आलावा पुराने सिक्कों की नीलामी भी आपके लिए कमाई का जरिया हो सकती है।

ये भी पढ़े :  यूपी के सरकारी अस्पताल का ये वीडियो देखकर आप सिहर उठेंगे

ये भी पढ़े : ‘दुआरे-दुआरे पश्चिमबोंगो सरकार’, ये है ममता का बड़ा दांव

ये भी पढ़े :  क्या कोरोना के बीच क्रिसमस पर आयेंगे संता?

 

80 साल पुराना इस नोट को ब्रिटिश इंडिया की ओर से 1935 में जारी किया गया था। ऐसा नहीं कि ईबे में हर नोट इतने महंगे ही हैं, कुछ नोट ऐसे भी हैं जो कम कीमत में भी मिल रहे हैं।  1966 का एक रुपए का एक नोट 45 रुपए में भी उपलब्ध है। इसी तरह 1957 का एक नोट 57 रुपए में मिल रहा है।

सिर्फ ये 1 रुपए का नोट से अच्छी कमाई की जा सकती है

आपको बता दें कि एक रुपये के नोट को रिजर्व बैंक जारी नहीं करता है। इसके साथ ही एक रुपये के नोट पर वित्त सचिव का हस्ताक्षर होता है लेकिन अन्य सभी नोटों पर रिजर्व बैंक के गवर्नर का हस्ताक्षर देखने को मिलता है।

गौरतलब हो कि 30 नवंबर, 1917 को 1 रुपये के पहले नोट की छपाई हुई थी और उस नोट पर किंग जॉर्ज पंचम की फोटो थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो 1926 में 1 रुपये के नोट की छपाई बंद कर दी गई थी लेकिन 1940 में फिर से इसकी छपाई होने लगी।

ये भी पढ़े : कब होगा शिवराज मंत्रिमंडल का विस्तार

ये भी पढ़े :किसान आंदोलन पर क्या है ट्विटर यूजर्स की प्रतिक्रिया

ये भी पढ़े : अपने-अपने दड़बों को दरकिनार कर दिल्ली चलें

 वहीं 1994 में एक रुपये के नोट की छपाई एक बार बंद कर दी गई लेकिन 2015 में फिर से छपाई शुरू कर दी गई। जानकारी के मुताबिक इंडियामार्ट पर इन नोटों को घर बैठे अच्छी कीमत पर बेचा जा सकता है।

इन भी प्लेटफॉर्मस पर इस नोट की शानदार कीमत मिलेगी। इन कंपनी की साइट पर जाकर आप ये नोट सेल कर सकते हैं। इसके बदले में आपको लाखों रुपए मिल सकते हैं।

ये भी पढ़े: तेजस्वी ने सदन में नीतीश से ऐसा क्या कहा कि एनडीए पढ़ाने लगा मर्यादा का पाठ

ये भी पढ़े: घर में अकेला पाकर पड़ोसी ने किया ये शर्मनाक काम और पीछे पड़ गयी पुलिस

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com