Monday - 17 May 2021 - 10:34 PM

किसान आंदोलन पर क्या है ट्विटर यूजर्स की प्रतिक्रिया

जुबिली न्‍यूज डेस्‍क

कृषि सुधारों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। साथ ही सरकार का रवैया भी सख्त हो रहा है। शुक्रवार को किसानों और दिल्ली पुलिस के बीच हिंसक झड़प हुई। पंजाब-हरियाणा-दिल्ली के बाद अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी किसानों के प्रदर्शन का असर दिख रहा है। मेरठ, मुजफ्फरनगर, बागपत में भी किसान सड़कों पर उतर गए हैं और हाइवे को जाम कर दिया गया है।

पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए सिंधु बॉर्डर पर आंसू गैस के गोले दागे। किसानों को दिल्‍ली पहुंचने से रोकने के लिए पुलिस ने सड़क तक को खोद दिया है।

हालांकि किसान एक कदम भी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है। किसान दिल्ली आने की जिद किए बैठे हैं। किसानों के प्रदर्शन के कारण दिल्‍ली में कई मेट्रो स्टेशन के गेट्स को बंद कर दिया गया है। ग्रीन लाइन पर ब्रिगेडियर होशियार सिंह, बहादुरगढ़ सिटी, श्रीराम शर्मा, टिकरी बॉर्डर, टिकरी कलां, घेवरा स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया है।

 

एक तरफ जहां किसान दिल्‍ली की ओर बढ़ रहे हैं। दूसरी ओर किसान आंदोलन और पुलिस के रवैये पर सोशल मीडिया पर अलग तरह की बहस छिड़ी हुई है। विपक्ष मोदी सरकार को लगातार घेर रहा है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्विट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि

https://twitter.com/priyankagandhi/status/1332204866152763393?s=20

किसानों की आवाज दबाने के लिए पानी बरसाया जा रहा है, सड़कें खोदकर रोका जा रहा है, लेकिन सरकार उनको ये दिखाने और बताने के लिए तैयार नहीं है कि MSP का कानूनी हक होने की बात कहां लिखी है। एक देश, एक चुनाव की चिंता करने वाले प्रधानमंत्री जी को एक देश, एक व्यवहार भी लागू करना चाहिए।

सपा एमएलसी सुनील सिंह यादव ने ट्वीट कर कहा कि उधर किसान दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं तो उन पर लाठियां बरसाई जा रही है। इधर योगी सरकार में कृषि रक्षा केंद्रों पर न कीटनाशक है और न ही रसायन। फसल बचाने के लिये कई गुना दामों पर किसान बाजार से खरीद रहे। कारपोरेट की पिट्ठू भाजपा सरकार किसानों को तबाह कर रही है #KissanVirodhiBJP

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा

पूर्व आईएएस सूर्य प्रताप सिंह ने किसान आंदोलन पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि

एक अन्‍य यूजर आकाश सिंह ने लिखा

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com