Friday - 22 January 2021 - 10:00 PM

क्या कोरोना के बीच क्रिसमस पर आयेंगे संता?

जुबिली न्यूज डेस्क

बच्चों को हर साल क्रिसमस के दिन संता का इंतजार रहता है। अगले महीने क्रिसमस है और बच्चे संता को लेकर उत्साहित हैं, लेकिन कोरोना महामारी की इस साल क्रिसमस पर भी ग्रहण लगता दिख रखा है।

कोरोना महामारी को देखते हुए ब्रिटेन के प्रधान मंत्री बॉरिस जॉनसन ने क्रिसमस सेलिब्रेशन को लेकर एक पत्र जारी किया है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि, अगर हेल्थ एक्सपर्ट की सलाह का पालन किया गया, तो किसी भी बच्चों को कोई स्वास्थ्य संबंधी खतरा नहीं होगा।

प्रधानमंत्री ने यह पत्र एक 8 साल के एक बच्चे के सवाल का जवाब देते हुए लिखा है।

दरअसल ब्रिटेन में रहने वाले 8 साल के मोंटी को चिंता है कि कहीं सांता क्लॉज कोराना के कारण इस बार न आए। मोंटी ने पीएम बॉरिस जॉनसन को पत्र लिखकर सवाल पूछा कि क्या कोरोना में सांता आ सकते हैं?

मोंटी ने अपने पत्र में लिखा ” डियर मिस्टर जॉनसन, मैं 8 साल का हूं और सोच रहा था कि क्या आप और सरकार इस बार क्रिसमस पर सांता के आने के बारे में सोचेंगे। क्या हम कुकीज के साथ हैंड सैनेटाइजर रख देंगे तो वह आएगा? या वह अपने हाथ धोएगा। मैं समझ सकता हूं कि आप बहुत व्यस्त हैं लेकिन क्या आप और वैज्ञानिक इस बारे में बात कर सकते हैं?”

ये भी पढ़े :  माराडोना: मेरा हीरो चला गया…मेरे पागल जीनियस तुम्हारी आत्मा को शांति मिले

ये भी पढ़े :  ट्विटर ने क्यों हटाया बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री का ये ट्वीट

ये भी पढ़े :  दिल्ली पहुंचने की जद्दोजहद में किसान और बॉर्डर पर हैं जवान

मोंटी के इस सवाल पर पीएम ने कहा कि इतना महत्वपूर्ण सवाल सवाल उठाने के लिए मोंटी का शुक्रिया। पीएम जॉनसन ने आश्वासन दिया कि कोरोना महामारी के बावजूद सांता क्लॉज इस साल गिफ्ट लेकर आएगा।

मोंटी के पत्र का जवाब देते हुए पीएम ने कहा कि मैंने उत्तरी ध्रुव पर कॉल की है और मैं आपको बता सकता हूं कि फादर क्रिसमस तैयार है और जाने के लिए उतावले हैं, जैसा कि रूडोल्फ और अन्य सभी रेंडियर हैं। पीएम जॉनसन ने मोंटी के कुकीज के साथ हैंड सैनिटाइटर छोडऩे के सुझाव का समर्थन किया है।

मालूम हो कोरोना को आए एक साल होने वाला है अब तक इस पर काबू नहीं पाया जा सका है। दुनिया के 218 देशों में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या छह करोड़ के पार पहुंच चुकी है।

हालांकि उम्मीद जतायी जा रही है कि अगले साल के शुरुआती महीनों में कोरोना वायरस लोगों के लिए उपलब्ध होगा और लोगों को जल्द ही कोरोना से मुक्ति मिल जायेगी।

ये भी पढ़े : कांग्रेस मुख्यालय में किसने लगाया ताला

ये भी पढ़े :  100 साल पुराने नियम-कानून को खत्म करेगी यूपी सरकार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com