Tuesday - 7 April 2020 - 5:56 AM

IAS राजेंद्र कुमार तिवारी बने UP के मुख्य सचिव

न्यूज़ डेस्क

लखनऊ। लंबे इंतजार के बाद उत्तर प्रदेश को मुख्य सचिव मिल गये हैं। 1985 बैच के IAS अफसर राजेंद्र कुमार तिवारी को UP का पूर्णकालिक मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। 31 अक्तूबर 2019 को अनूप चंद्र पांडेय के सेवा से रिटायर होने के बाद मुख्य सचिव पद की कार्यवाहक जिम्मेदारियां आर.के. तिवारी को सौंपा गया था।

बता दें कि CM योगी आदित्यनाथ ने 1984 बैच के IAS अधिकारी अनूप चंद्र पांडेय को 30 जून 2018 को प्रदेश का मुख्य सचिव नियुक्त किया था। अनूप चंद्र पांडेय की फरवरी 2019 में सेवानिवृत्ति की तारीख आई तो सरकार ने केंद्र की सहमति लेकर 6 महीने का सेवा विस्तार दे दिया।

ये भी पढ़े: तो क्‍या बीजेपी आईटी सेल अपनी धार खो रही है ?

ये भी पढ़े: महाराष्ट्र कांग्रेस में प्रदेश अध्यक्ष पद को लेकर मचा घमासान

वह एक वर्ष दो महीने तक प्रदेश के मुख्य सचिव रहे। पांडेय के सेवा से रिटायर होने के बाद कार्यवाहक मुख्य सचिव पद की जिम्मेदारियां आरके तिवारी को सौंपा गया था।

आर.के. तिवारी कार्यवाहक मुख्य सचिव बनाने पर कहा जा रहा था कि राज्य में कार्यरत जिन वरिष्ठ आईएएस अधिकारियों को इस पद का दावेदार माना जा रहा था, फिलहाल उनमें से कोई भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कसौटी पर खरा नहीं उतरा है।

इस पद के लिए 1984 बैच के आईएएस अधिकारी व शहरी विकास मंत्रालय में सचिव दुर्गाशंकर मिश्र तथा कृषि कल्याण मंत्रालय के सचिव संजय अग्रवाल के अलावा 1985 बैच की आईएएस व पंचायतीराज मंत्रालय में अपर सचिव शालिनी प्रसाद का नाम शामिल था।

ये भी पढ़े: अमित शाह ने बताया इन कारणों की वजह से दिल्ली में मिली हार

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com