Monday - 26 October 2020 - 1:22 PM

आज हो सकता है बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान

जुबिली न्यूज़ डेस्क

कोरोना महामारी के बीच बिहार में विधानसभा चुनाव का आज ऐलान हो सकता है। बिहार चुनाव के लिए चुनाव आयोग आज यानी शुक्रवार को दोपहर में प्रेस कांफ्रेंस करेगा। बताया जा रहा है कि इस दौरान चुनाव आयोग चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है। कहा जा रहा है कि बिहार में चुनाव तीन चरण में हो सकता है जबकि पिछली बार पांच चरणों में हुआ था।

इस बार बिहार में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव अभी तक के इतिहास में नहीं हुए होंगे। क्योंकि इस बार के चुनाव इतिहास में सबसे अलग, अनूठे और चुनौतीपूर्ण होंगे। कोरोना महामारी के इस दौर में पहले तो विधानसभा चुनाव कराने का विरोध विपक्षी पार्टियों ने किया, लेकिन जब निर्वाचन आयोग ने दृढ़ता से कहा कि चुनाव तय समय पर ही होंगे तो सब तैयारियों में जुट गए।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी आने के बाद ये देश का पहला चुनाव है। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार, गाइडलाइन्स भी जारी कर दी है। मतदान केंद्रों की संख्या भी डेढ़ गुना से ज्यादा बढ़ा दी गई है। मतदान कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई गई है। वहीं हर मतदान केंद्र पर मतदाताओं की तादाद घटा कर संख्या सीमित कर दी गई है।

ये भी पढ़े : बिहार चुनाव की असल खिचड़ी रांची में पक रही है

ये भी पढ़े : संसद में ई-वेस्ट क्लीनिक पर चर्चा, जानें क्या है खास

जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार, सभी मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को मास्क लगाकर और सैनिटाइजर को साथ लाने के लिए कहा गया है। साथ ही सभी मतदान केंद्र पर मास्क, हैंडफ्री सेनेटाइजिंग और शरीर का तापमान मापने के इंतजाम भी किए जा रहे हैं। मतदान शुरू होने से पहले बूथ को पूरी तरह से सैनिटाइज कर डिसइनफेक्ट करने की भी सख्त हिदायत दी गई है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com