Sunday - 1 August 2021 - 8:31 PM

शपथ ग्रहण के साथ ही एक्शन में आ गईं दीदी

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के रूप में तीसरी बार शपथ लेने के फ़ौरन बाद ममता बनर्जी एक्शन में आ गई हैं. कोरोना महामारी को हारने के लिए उन्होंने लोकल ट्रेनों को तत्काल बंद करने का आदेश दिया है. हवाई जहाज़ से पश्चिम बंगाल पहुँचने वाले सभी यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही RTPCR टेस्ट कराया जायेगा. प्रदेश में मास्क हर किसी के लिए ज़रूरी कर दिया गया है.

ममता बनर्जी ने आदेश दिया हाई कि कार्यालयों में सिर्फ 50 फीसदी कर्मचारियों से ही ड्यूटी कराई जाए. बाकी कर्मचारी वर्क फ्राम होम करें. सामाजिक, सांस्कृतिक और शैक्षणिक कार्यक्रम पूरी तरह से रोक दिए गए हैं. शापिंग माल, क्लब और स्वीमिंग पूल को फ़ौरन बंद करने के लिए कहा गया है. लोगों को दिक्कत न हो इसलिए सुबह सात से 10 और शाम को पांच से सात बजे तक किराना दुकानें खुली रहेंगी.

यह भी पढ़ें : भारतीय मालवाहक पोत के 14 कर्मचारी कोरोना संक्रमित, चीफ इंजीनियर की मौत

यह भी पढ़ें : प्राइवेट लैब से पॉजिटिव रिपोर्ट लेकर ड्यूटी से गायब डॉक्टरों की आयी शामत

यह भी पढ़ें : यूपी सरकार ने पिछड़े जिलों के दर्शनीय स्थलों में लगाए पर्यटन को पंख

यह भी पढ़ें : कोरोना से बचना है तो कम्प्लीट शटडाउन करना होगा

ममता बनर्जी ने आदेश दिया है कि बसों और मेट्रो में पचास फीसदी यात्री ही सफ़र कर सकेंगे. जिन्हें हवाई जहाज़ से जाना है उन्हें अपनी RTPCR रिपोर्ट साथ लानी होगी, यह रिपोर्ट 72 घंटे से ज्यादा पुरानी नहीं होनी चाहिए.

होटल रेस्टोरेंट नहीं खुलेंगे लेकिन होम डिलीवरी में कोई दिक्कत नहीं है. बैंकों में सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक लेनदेन किया जा सकेगा.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com