Thursday - 6 May 2021 - 7:17 PM

कोरोना से बचना है तो कम्प्लीट शटडाउन करना होगा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. भारत में कोरोना के बेकाबू हालात देखकर अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रमुख चिकित्सा सलाहकार डॉ. एंथनी फाउची ने भारत में कुछ हफ्ते के कम्प्लीट शटडाउन की सलाह दी है. डॉ. एंथनी ने कहा है कि इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए सिर्फ यही एक रास्ता बचा है.

उन्होंने कहा कि हालात इतने ज्यादा बिगड़ चुके हैं कि इसमें अगर कुछ हफ़्तों का लगातार लॉकडाउन न किया गया तो हालात काबू में नहीं आ पायेंगे. कुछ हफ़्तों के लॉक डाउन से अगर हालात काबू में नहीं आते है तो इसे कुछ महीनों के लिए बंद किया जा सकता है. कोरोना वायरस से निबटने का सबसे कारगर उपाय लॉक डाउन ही है.

मौजूदा समय में भारत में रोजाना करीब तीन लाख नये संक्रमित मरीज़ सामने आ रहे हैं. डॉ. एंथनी ने भारत के एक अंग्रेज़ी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि हालात ऐसे हैं कि लोगों को टीका लगाया जाना बहुत ज़रूरी है. उन्होंने कहा कि आक्सीजन और ज़रूरी दवाइयाँ उपलब्ध कराने के लिए ज़रूरी है कि एक इमरजेंसी टीम तैयार की जाए जो रात दिन इन चीज़ों को कहाँ से हासिल करना है और कहाँ पहुंचाना है इस पर काम करे.

यह भी पढ़ें : ताइवान और उज्बेकिस्तान से भारत आई आक्सीजन

यह भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल में AIMIM फ्लाप, सभी उम्मीदवारों की ज़मानत जब्त

यह भी पढ़ें : कोरोना काल में ऑटो चालक बन गया अंग्रेज़ी का यह शिक्षक

यह भी पढ़ें : राजस्थान के इन जांबाजों ने कोरोना मरीजों को दिया नया जीवन

डॉ. एंथनी ने कहा है भारत को ज्यादा से ज्यादा अस्पतालों की ज़रूरत है. अस्पतालों को उस माडल पर तैयार किया जाना चाहिए जैसे कि युद्ध के दौरान तैयार किये जाते हैं. उन्होंने भारत सरकार को सलाह दी है कि वह बगैर वक्त गंवाए सेना की मदद ले.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com