Wednesday - 5 August 2020 - 2:24 PM

भारत में कोरोना को रिकवरी रेट से मिली कड़ी चुनौती

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. कोरोना को लेकर देश में बीमारी और इलाज के बीच ज़बरदस्त जंग छिड़ी हुई है. एक तरफ जहाँ एक ही दिन में 49,310 रिकार्ड मरीज़ कोरोना से संक्रमित होकर अस्पतालों में पहुंचे तो दूसरी ओर सिर्फ 24 घंटे में रिकार्ड 34,602 मरीज़ स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट गए.

एक तरफ कोरोना तेज़ी से फैल रहा है तो दूसरी तरफ उसकी मारक क्षमता में ब्रेक भी लग रहा है. रिकवरी रेट बढ़कर 63.45 फीसदी हो गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक़ कोरोना संक्रमण से ग्रस्त मरीजों की मृत्यु दर 3.7 फीसदी से घटकर अब 2.38 हो गई है. रिकवरी रेट का बढ़ना और मृत्यु दर का घटना एक अच्छा संकेत भी है.

भारत में कोरोना से 13 लाख 14 हज़ार 616 लोग संक्रमित हुए हैं. इनमें से 8 लाख 17 हज़ार 208 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं. इस समय देश में 4 लाख 40 हज़ार 135 लोग संक्रमित हैं. देश के विभिन्न अस्पतालों में इनका इलाज चल रहा है.

यह भी पढ़ें : बाबरी विध्वंस पर बोले आडवाणी और जोशी हम निर्दोष, वीडियो-अखबार सब झूठे

यह भी पढ़ें :  अत्याधुनिक संचार प्रणाली से लैस होंगी उत्तर प्रदेश की जेलें

यह भी पढ़ें : गांधी आश्रम से गांधी आउट मोदी इन

यह भी पढ़ें : सरकारी संपत्तियां बेचने का ‘मास्टर प्लान’  तैयार कर रहा है नीति आयोग

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी को जागरूक रहने की ज़रूरत है क्योंकि इस संक्रमण की वजह से अब तक 30 हज़ार 601 लोगों की जानें जा चुकी हैं. कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र सरकार ने जांच में तेज़ी लाने का निर्देश दिया है. अब तक एक करोड़ 54 लाख 28 हज़ार 170 लोगों का कोरोना टेस्ट किया जा चुका है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com