Saturday - 13 August 2022 - 2:26 PM

दिल्ली में कांग्रेस का देशव्‍यापी प्रदर्शन, इन रास्तों पर निकलने से पहले पढ़ें ये खबर

जुबिली न्यूज डेस्क

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय के राहुल गांधी और सोनिया गांधी से पूछताछ करने पर कांग्रेस केंद्र सरकार पर पहले से ही हमलावर है। साथ ही मॉनसून सत्र में भी कांग्रेस लगातार सरकार को घेर रही है। आज पार्टी देष की राजधानी दिल्ली में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और अन्य मुद्दों को लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही है।

बता दे कि कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्‍ली में पीएम नरेंद्र मोदी के आवास को भी घेरने की कोशिश करेंगे। कांग्रेस कार्यकर्ता गुरुवार रात से ही कांग्रेस के मुख्‍यालय पर जुटने लगे थे। हालांकि, दिल्‍ली पुलिस ने इस प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है। जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली जिले के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है। वहीं गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी का नाम लेकर कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री से तो बिल्कुल नहीं डरता।  सच्चाई को नहीं दबाया जा सकता है। जिसे जो करना है करिए, पर सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता है।

राष्‍ट्रपति भवन तक मार्च, पीएम आवास का घेराव

कांग्रेस के लोकसभा और राज्यसभा सदस्य संसद भवन से राष्ट्रपति भवन तक मार्च निकालेंगे. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपति भवन तक मार्च की अनुमति मांगी गई है और उम्मीद है कि पार्टी के 80 से अधिक सांसदों को वहां तक शांतिपूर्वक जाने दिया जाएगा। पार्टी प्रधानमंत्री आवास के घेराव का कार्यक्रम भी आयोजित करेगी, जिसमें सीडब्ल्यूसी के सदस्य और वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। सीडब्ल्यूसी कांग्रेस की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई है।

दिल्ली में पुलिस सतर्क

जंतर मंतर को छोड़कर नई दिल्ली के पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू है। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने प्रदर्शन को देखते हुए लोगों को नई दिल्ली में कई मार्गों से बचने की सलाह दी है। बसों को बहुत पहले ही रोक दिया जाएगा। कांग्रेस व यूथ कांग्रेस ने शुक्रवार सुबह 10 बजे से प्रदर्शन करने की घोषणा की है। ऐसे में ट्रैफिक के सुचारू संचालन के लिए पर्याप्त इंतजाम किए गए हैं।

ये भी पढ़ें-CWG : क्या India के लिए सुनहरा शुक्रवार साबित होगा आज का दिन, देखें पूरा शेड्यूल

ये रास्ते रहेंगे ब्लॉक

बता दे कि बसों को धौला कुंआ, रिज रोड, शंकर रोड, पंचकुईया रोड, चेम्सफोर्ड रोड, मिंटो रोड, लोधी रोड, मथुरा रोड, डब्ल्यू पाइंट, अरविंदो मार्ग, अफ्रीका एवेन्यू और मोती बाग रोड लाइट(शांति पथ) से आगे नहीं जाने दिया जाएगा। प्रदर्शन के चलते कमल अतातुर्क मार्ग, कौटिल्य मार्ग, तीन मूर्ति मार्ग, राजाजी मार्ग, रायसीना मार्ग और सफदरजंग रोड प्रभावित रहेंगे।

ये भी पढ़ें-सरकार के खिलाफ राहुल गांधी की हुंकार, बोले-देश में खत्म हो रहा है लोकतंत्र

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com