Tuesday - 7 February 2023 - 4:42 PM

कांग्रेस का नया ऐप : बदल सकता है ‘हाथ’ की लकीर

स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली हार को भुलकर कांग्रेस अब नये सिरे से पार्टी को मजबूत करना चाहती है। कांग्रेस इसी के तहत लोगों को पार्टी से जोडऩे की नया प्लान तैयार कर रही है।

कांग्रेस से मिली जानकारी के अनुसार सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए एक विशेष ऐप तैयार किया है। यह ऐप बीजेपी से बेहद अलग होगा। नए सदस्यों को कांग्रेस को जोडऩे के लिए विस्तृत डेटाबेस तैयार किया जायेगा।

यह डेटाबेस नए सदस्यों के वर्ग और पेशे के आधार पर तैयार किया जाएगा। यह डेटाबेस वर्ग और पेशे के आधार पर तैयार किया जायेगा। कांग्रेस से मिली जानकारी के अनुसार इस ऐप का नाम ऑफीशियल आईएनसी मेम्बरशिप रखा गया है।

यह भी पढ़ें : गांधी पूजा के भाजपाई अनुष्ठान में पार्टी के लिए खतरे

यह भी पढ़ें : तो क्या सरकार को पहले से थी व्हाट्सएप जासूसी की जानकारी

यह भी पढ़ें : बिना एनसीपी के कैसे बनेगी कोई सरकार!

इसकी शुरुआत चार नवम्बर से हो सकती है। इस ऐप को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मंजूरी भी मिल गयी है। ऐप को तैयार करने वालों का कहना है कांग्रेस का यह ऐप बीजेपी की तरह मिस्ड कॉल वाला नहीं है।

जानकारी के मुताबिक बल्कि इस ऐप के माध्यम से वास्तविक सदस्य बनाना चाहती है। इस ऐप की शुरुआत सबसे पहले यूपी, छत्तीसगढ़ व गोवा से हो सकती है। इसके बाद दूसरे राज्यों में इसका विस्तार किया जा सकता है।

कांग्रेस का ऐसे काम करेगा ऐप

इस ऐप के माध्यम से कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले व्यक्ति का पहले फोन नम्बर डाला जाएगा और फिर उसकी तस्वीर ली जाएगी। बाद में वर्ग और पेशे के विकल्पों में से संबंधित विकल्प को भरने के बाद उसके सदस्यता फॉर्म को सबमिट कर दिया जाएगा ।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com