Saturday - 6 January 2024 - 8:17 PM

कांग्रेस के इस दांव से बीजेपी को लग सकता है झटका

पॉलिटिकल डेस्क । उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा एक साथ चुनाव लड़ रही हैं जबकि कांग्रेस ने भी यूपी के दंगल में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस में प्रियंका गांधी की इंट्री के बाद यहां की सियासात की तस्वीर एका-एक बदल गई है। यूपी में बीजेपी को अब केवल सपा-बसपा से ही नहीं बल्कि कांग्रेस से उसको सबसे बड़ा खतरा है।

कांग्रेस यूपी में लगातार कुछ ऐसे फैसले ले रही है जो आने वाले समय में बीजेपी के लिए रोड़ा साबित हो सकती है। इतना ही नहीं यूपी को लेकर कांग्रेस फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। इसी के तहत वहां यहां पर अपने उम्मीदवारों के चयन को लेकर थोड़ा सर्तक दिख रही है। कांग्रेस ने अब बड़ा दांव चलते हुए भाजपा विधायक की भाभी व पूर्व सपा विधायक की पत्नी को टिकट देने का फैसला किया है।

कांग्रेस से मिली जानकारी के अुसार हरदोई की मिश्रिख सीट के लिए मंजरी राही को प्रत्याशी के रूप में उतराने का फैसला लिया है। चार बार सांसद व दो बार विधायक रहे राम लाल राही की पुत्रवधू मंजरी के लिए कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव का टिकट देकर भाजपा के लिए नई परेशानी खड़ी कर दी है। कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. राजीव कुमार सिंह लोध के अनुसार मंजरी राही को पासी समाज के नेता के तौर इस चुनाव में उतारा है। कांग्रेस को लगता है कि उनके आने से पासी समाज कांग्रेस का साथ दे सकती है।

Jubilee Post

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com