Tuesday - 7 February 2023 - 3:24 AM

सीएम योगी को यूपी में किन सीटों पर है हार का डर

पॉलिटिकल डेस्क
भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने रविवार से मिशन 2019 के लिए विजय संकल्प सभा अभियान शुरू कर दिया है। इस अभियान के तहत बीजेपी के स्टार प्रचारक समेत कई नेता देश भर में रैली और जनसभा कर रहे हैं। वहीं, सहारनपुर में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा-बसपा के गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा है कि जो चुनाव ही 37-38 सीटों पर लड़ रहे हैं, वो प्रधानमंत्री का सपना देख रहे हैं।

इसके बाद योगी ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि आज चारों तरफ मोदी की धूम है। पीएम मोदी हैं तो हर काम मुमकिन है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 74 से ज्यादा सीट जीतेगी। हालांकि उन्होंने ये सवाल भी पैदा किया दिया कि केद्र और राज्य में सरकार होने के बाद और विकास के दावे के बाद भी बीजेपी यूपी में 80 सीट क्यों नहीं सकती है। गौरतलब है कि इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने कई जनसभाओं में कह चुके हैं कि बीजेपी रायबरेली, अमेठी और आजमगढ़ में भी चुनाव जीतेगी। ऐसे में सवाल ये उठता है कि यूपी की ऐसी वो बची हुई कौन सी सीट हैं जहां योगी आदित्यनाथ को पार्टी की हार का डर है।

गन्ने के मुद्दे को भी उठाया

यूपी सीएम बताया कि बीजेपी सरकार ने सहारनपुर जनपद के 75 हजार किसानों का कर्ज माफ किया है. किसानों को हमारी सरकार ने न्यूनतम समर्थन मूल्य देने का काम किया है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा और उनका नाम लिए बिना कहा कि नामदारों के कुलदीपक कह रहे थे कि हमने गन्ने के पेड़ नहीं लगाए, एक बार संसद में बोल रहे थे कि हमारी सरकार आई तो एक फीट का आलू उगवा देंगे। बता दें कि सहारनपुर समेत पश्चिमी यूपी को गन्ना बेल्ट कहा जाता है, इस क्षेत्र में किसी भी इलेक्शन में गन्ना किसान अहम रोल निभाते हैं।

विजय संकल्प सभा के दौरान सहारनपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदिशक्ति मां शाकुम्बरी के दर्शन के साथ अपने दौरे का आगाज किया। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 2 वर्ष पहले यूपी में अराजकता का राज था, आपके आशीर्वाद से हमने दो वर्षों में गुंडों के लिए दो ही जगह तय की हैं या तो वे जेल में हैं या दुनिया छोड़कर जय श्री राम हो चुका है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com