Thursday - 21 October 2021 - 2:08 AM

ब्रांडेड कपड़े पहनकर जहाज़ में चलने वाला निकला शातिर चोर, कहानी सुनकर पुलिस भी दंग

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर से राजस्थान पुलिस ने एक ऐसे शातिर चोर को गिरफ्तार किया है जिसकी कहानी सुनकर खुद पुलिस भी दंग है. उसके तीन नाम हैं. उसने तीन शादियां की हैं. तीनों पत्नियां उसे अलग-अलग नाम से जानती हैं. वह ठिकाने बदलता रहता है. चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद वह दूसरी पत्नी के पास चला जाता है. मामला ठंडा होने तक वहीं रहता है. इसके बाद वह नये शिकार की तलाश में निकल जाता है.

कहने को वह चोर है मगर ब्रांडेड कपड़े पहनता है. हवाई जहाज़ में सफ़र करता है. जहाँ चोरी करनी होती है वहां की कई दिन तक रेकी करता है. वहीं कहीं आसपास फुटपाथ पर ही सो जाता है. कई दिन वाच करने के बाद वह चोरी की ऐसी योजना बनाता है कि वारदात को अंजाम देने के बाद उस शहर से फुर्र हो जाता है. पुलिस बाद में सिर्फ लकीर पीटती रह जाती है.

इस चोर के तीन नाम हैं. कोई इसे मोहम्मद रज्जाक के नाम से जानता है, कोई कुद्दूस के नाम से और कोई मोहम्मद ज़मीरुद्दीन के नाम से पहचानता है. तीनों पत्नियां उसे अलग-अलग नाम से जानती हैं. क्योंकि उसने एक शादी बिहार में रचाई है तो दो शादियाँ बंगलादेश में कर रखी हैं. इसलिए एक पत्नी को दूसरी के बारे कोई जानकारी नहीं हो पाती.

यह शातिर चोर छोटी-मोटी चोरियां नहीं करता. बड़े हाथ मारता है और फिर गायब हो जाता है. जयपुर के कोतवाली थाना क्षेत्र में पांच अगस्त 2020 में एक फर्म से 12 लाख रुपये और दो चांदी के सिक्के चोरी हुए. पुलिस ने तहकीकात के दौरान सीसीटीवी फुटेज देखीं तो चोर का जो हुलिया नज़र आया. उसी हुलिए का चोर जयपुर में कई बड़ी वारदात को अंजाम दे चुका था. एक जगह तो वह एक करोड़ से ज्यादा बड़ी चोरी कर चुका था.

पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए कई टीमें गठित कीं और अंतत: एक साल की कोशिश के बाद वह कानपुर से गिरफ्तार कर लिया गया. वह कानपुर से ट्रेन के ज़रिये कोलकाता और फिर वहां से बंगलादेश जाने की तैयारी कर चुका था.

यह भी पढ़ें : सम्पत्ति के लिए वो बीस साल से कर रहा था भाई भतीजों का खून

यह भी पढ़ें : मठों और मन्दिरों की ज़मीनों को अवैध कब्जों से मुक्त करायेगी बिहार सरकार

यह भी पढ़ें : बलात्कारी मोनू ठाकुर को अदालत ने सुनाई फांसी की सज़ा

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : फोकट की सुविधाएं सिर्फ आपको ही चाहिए मंत्री जी

चोर ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि वह जिस दुकान में चोरी करता है उसकी वहीं पास के फुटपाथ पर कई दिन रहकर रेकी करता है. इसके बाद वह चोरी के लिए कभी शटर नहीं काटता है. वह दुकान के पीछे का हिस्सा दुकान में घुसने के लिए चुनता है. चोरी के बाद वह उस इलाके से इतनी दूर चला जाता है कि पुलिस उस तक पहुँच ही न पाए. लेकिन इस बार चोर की नहीं पुलिस की किस्मत बुलंद थी कि वह उसका पीछा करते-करते कानपुर तक पहुँच गई, चोर तो कोलकाता जाने वाली ट्रेन में सवार भी हो चुका था लेकिन पुलिस ने ट्रेन रुकवाकर उसे धर दबोचा, और चोर बंगलादेश के बजाय जेल पहुँच गया.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com