Sunday - 24 January 2021 - 2:55 PM

ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए 11 फिट खिलाड़ी चुनना बड़ी चुनौती

जुबिली स्पेशल डेस्क

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट शुक्रवार से खेला जाएगा। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 की बराबरी पर है। ऑस्ट्रेलिया ने पहला टेस्ट जीता था जबकि भारतीय टीम ने दूसरे टेस्ट में कंगारुओं की धूल चटायी थी। हालांकि दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट ड्रॉ हो गया था।

इस टेस्ट के दौरान टीम इंडिया के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। ऐसे में चोटों की समस्याओं से जूझ रही टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चुनौती है फिट 11 खिलाड़ी चुनना भी बड़ी चुनौती हो सकती है।

भारतीय टीम चौथे और आखिरी टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन पहुंच गई और अभ्यास भी शुरू कर दिया है। सिडनी में तीसरे टेस्ट में पेट की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अंतिम टेस्ट से बाहर हुए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब भी ट्रेनिंग सत्र के लिए भारतीय टीम के साथ हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Team India (@indiancricketteam)

निर्णायक मुकाबला के लिए टीम इंडिया ने बुधवार को जमकर टे्रनिंग की है। रोहित शर्मा, शुभमन गिल, कप्तान अजिंक्य रहाणे टे्रनिग किट में नजर आये लेकिन बुमराह अभ्यास करने के हिसाब से कपड़े नहीं पहने हुए थे और वह गेंदबाजी कोच भरत अरुण के साथ बातचीत करते नजर आये।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया, ‘सिडनी में शानदार जज्बा दिखाने के बाद फिर एकजुट होने का समय। हमने गाबा में अंतिम टेस्ट के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं

बता दें कि भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा अब अपने अंतिम दौर में पहुंच गया है। दोनों टीमों के बीच आखिरी टेस्ट 15 जनवरी से खेला जायेगा लेकिन भारतीय टीम के लिए यह दौरा आसान नहीं कहा जायेगा। दौरे की शुरुआत में ही कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे।

वन डे और टी-20 खत्म होते-होते कई खिलाड़ी चोटिल होने की खबरे आती रही लेकिन चौथे और आखिरी टेस्ट से पहले आधी टीम चोटिल हो गई है। अब बड़ा सवाल है चोट के चक्रव्यूह में फंसी भारतीय टीम आखिरी टेस्ट में कैसा प्रदर्शन करेगी।

ब्रिसबेन टेस्ट से पहले टीम इंडिया के लिए परेशानी तब और बढ़ गई जब जसप्रीत बुमराह, ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा और हनुमा विहारी जैसे बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए है। उधर खबर आ रही है मयंक अग्रवाल भी चोटिल हो गए है और आखिरी टेस्ट से बाहर हो सकते हैं।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com