Sunday - 5 February 2023 - 8:03 PM

बांग्लादेश पर जीत के बाद शमी ने खोला राज

स्पेशल डेस्क

नई दिल्ली। भारतीय टीम इस समय टेस्ट क्रिकेट में जोरदार खेल दिखा रही है। दक्षिण अफ्रीका को हराने के बाद बांग्लादेश का भी टीम इंडिया ने शिकार किया है। बांग्लादेश पर पहले टेस्ट में बड़ी जीत दर्ज करने के बाद हर्षा भोगले ने ईशांत शर्मा से बात की तो ईशांत ने शमी को लेकर मजेदार बात बोल डाली है। उन्होंने कहा कि शमी कहीं भी गेंद डाले विकेट ले जाते हैं।

गौरतलब हो कि विश्व क्रिकेट में इस समय सबसे खतरनाक गेंदबाजी अटैक कहा जा रहा है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में मोहम्मद शमी इसकी अगुवाई कर रहे हैं। शमी ने दक्षिण अफ्रीकी सीरीज में जोरदार गेंदबाजी की थी। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाड़ी उनकी गेंदों से दहशत में नजर आ रहे हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ होलकर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी उन्होंने कुल सात विकेट झटके है और मेहमान टीम बांग्लादेश को करारी शिकस्त मिली है। ईशांत ने मजाक में हंसते हुए कहा, ‘मैं शमी से पूछता हूं कि वो ऐसा क्या कर रहा, जब पैड पर लगती है तो आउट कर देता है, बल्लेबाज पुल मारता है तो आउट हो जाता है। मैं इससे पूछ रहा हूं कि ऐसा क्या कर रहा है, हमें भी बता दे हम तो बीट करा-करा के परेशान हैं।

ऐसी कौन सी चीज कर रहा है। ईशांत के इस मजाक पर शमी ने कहा, कि मेरे दिमाग में रहता है कि मैं कोच और कप्तान की तरफ से फ्री हूं बाकी आप लोग हैं जो मुझे फ्री रहने देते हैं और ज्यादा सोचने नहीं देते। जो टेस्ट मैच में करना चाहिए मैं वही कर रहा हूं, मैं अच्छे टप्पे पर रख रहा हूं। आप लोग मेरा काम आसान कर देते है।

इस पर ईशांत ने कहा कि हम भी वही करते हैं। हम पूछ कुछ और रहे हैं तुम कुछ और कह रहे हो। हम भी अच्छे एरिया में डाल रहे हैं लेकिन तुम मारते हो पैड पर तो नीचे लग जाती है हम मारते हैं तो मिस हो जाती है, ऐसा क्यों? शमी ने हंसते हुए कहा कि देखो लोगों ने कहा है कि बिरयानी का कमाल है और इसके अलावा मुझ पर अल्लाह का करम है। कुल मिलाकर भारतीय टीम ने बांग्लादेश को टी-20 में हराने के बाद टेस्ट क्रिकेट में उसे मात दी है।

मोहम्मद शमी भारतीय गेंदबाजी के सबसे मजबूत पक्ष माने जाते हैं। हाल के दिनों में उनका प्रदर्शन इस बात का गवाह भी रहा है। विश्व कप में उनकी गेंदे आग उगल रही थी जबकि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और कीवियों को उनकी गेंदों का तोड़ नहीं समझ में आ रहा है। दरअसल मोहम्मद शमी का क्रिकेट करियर एक वक्त खत्म होने की कगार पर था लेकिन शमी ने इससे पार पा लिया। शमी लगातार कामयाबी के झंडे गाड़ रहे हैं। उनकी कामयाबी के बाद उनकी पत्नी भी काफी हैरान है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com