Friday - 19 August 2022 - 2:06 PM

उपचुनाव: चंपावत में पहली बार कांग्रेस की जमानत जब्त

जुबिली न्यूज डेस्क

उत्तराखंड में 31 मई को हुए चंपावत उपचुनाव का परिणाम आ गया। इस उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। वैसे उनकी जीत पहले ये तय मानी जा रही थी।

CM पुष्कर सिंह धामी ने 54 हजार से अधिक वोट पाकर चंपावत उपचुनाव में ऐतिहासिक जीत हासिल की है। वह सर्वाधिक मतों से जीतने वाले प्रत्याशी बन गए हैं। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री बहुगुणा का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं इस चुनाव में कांग्रेस की जमानत जब्त हो गई है।

यह भी पढ़ें :  धामी को मिले 94 फीसदी वोट, उनके सामने कोई टिक ही नहीं पाया

यह भी पढ़ें :   नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल को ईडी का नया समन

आज सुबह आठ बजे से मतगणना शुरू हुई। मैदान में मुख्यमंत्री के अलावा कांग्रेस की निर्मला गहतोड़ी, सपा समर्थित मनोज कुमार भट्ट और निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गडक़ोटी थे। इन तीनों प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई है।

पहले ही राउंड के परिणाम सामने आने के बाद मुख्यमंत्री की जीत तय मानी जा रही थी, लेकिन जैसे-जैसे राउंड बढ़ते गए वह रिकॉर्ड मतों की ओर बढ़े।

मुख्यमंत्री धामी को 54 हजार से अधिक वोट मिली तो वहीं कांंग्रेस की निर्मला गहतोड़ी को 3607 मत मिला। पहली बार कांंग्रेस की जमानत जब्त हुई। कांग्रेस की हार से एक बार फिर पार्टी की गुटबाजी की कलई खुल गई।

कांग्रेस उम्मीदवार निर्मला गहतोड़ी को पोस्टल बैलेट सहित (3147+86) 3233वोटों से संतुष्ट होना पड़ा। सपा समर्थित प्रत्याशी मनोज कुमार को 409 और निर्दलीय प्रत्याशी हिमांशु गरकोटी को सिर्फ 399 वोट मिले। उपचुनाव में कांग्रेस सहित तीनों प्रत्याशियों चार हजार मतों का आंकड़ा भी नहीं छू पाया।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री बनते ही पुष्कर धामी ने किया ये बड़ा एलान

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड : गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, 12 जून तक पहुंच सकता है मानसून

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com