Friday - 19 August 2022 - 2:20 PM

धामी को मिले 94 फीसदी वोट, उनके सामने कोई टिक ही नहीं पाया

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. उत्तराखंड की चम्पावत सीट मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जीत ली है. धामी की यह जीत एकतरफा जीत है. उनके सामने कोई प्रत्याशी टिक ही नहीं पाया. धामी को 94 फीसदी वोट हासिल हुए. इस धमाकेदार जीत के साथ अब उत्तराखंड की सरकार स्थिरता से चलने की गारंटी हो गई है. धामी सरकार अब चुनाव में किये गये अपने वादों पर अपना ध्यान केन्द्रित करेंगे.

उत्तराखंड के विधानसभा चुनाव में पुष्कर सिंह धामी की हार के बावजूद बीजेपी नेतृत्व ने उन्हीं को राज्य की कमान सौंपी थी. उपचुनाव में जनता ने भी उन्हें ऐसी प्रचंड जीत दे दी कि पिछली चुनाव में मिली हार का पूरा दर्द धुल कर बह गया.

पुष्कर सिंह धामी ने चुनाव के दौरान उत्तराखंड के लोगों से जो वादे किये थे अब उन्हें निभाने की बारी है. धामी ने खुद भी यह संकेत दिया हुआ है कि वह सुशासन के मामले में किसी से भी समझौता नहीं करेंगे. जनता का काम किसी भी सूरत में रुकना नहीं चाहिए. जो भी अधिकारी ऐसा करता पाया जायेगा उसे बक्शा नहीं जायेगा वह चाहे किसी का भी खासमखास हो.

धामी सरकार भ्रष्टाचार के मामले में जीरो टालरेंस की नीति को अपनाएगी. नयी सरकार का मकसद अब उत्तराखंड के विकास को पंख लगाना है. जनसमस्याओं के हल के लिए सरकार बहुत जल्दी एक समयबद्ध शेड्यूल तैयार करेगी. जनता दरबार में आने वाली सभी शिकायतों के निराकरण का समय तय किया जायेगा. उस समयसीमा के भीतर समस्या का निराकरण हर हाल में हो जाना चाहिए.

धामी सरकार उत्तराखंड के विकास के लिए ब्यूरोक्रेसी को भी कसेगी और अपनी कैबिनेट को भी. इस जीत के बाद संभव है कि बहुत जल्द कैबिनेट का विस्तार भी हो. इस विस्तार में सभी क्षेत्रों को प्रतिनिधित्व देने पर भी विचार किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री बनते ही पुष्कर धामी ने किया ये बड़ा एलान

यह भी पढ़ें : उत्तराखंड : गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, 12 जून तक पहुंच सकता है मानसून

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : वक्त के गाल पर हमेशा के लिए रुका एक आंसू है ताजमहल

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com