Thursday - 2 December 2021 - 1:02 PM

साप्ताहिक बाज़ार के व्यापारी नेताओं ने सीएम योगी से की यह मांग

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

लखनऊ. कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए सरकार ने लॉकडाउन कर रखा है. इससे रोज़ कमाने-खाने वालों के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है. इस संकट से निजात दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने सड़कों पर रेहड़ी लगाने वालों और साप्ताहिक बाज़ार में दुकानें लगाने वालों को एक हज़ार रुपये महीना देने का एलान किया है.

मुख्यमंत्री के इस फैसले का स्वागत करते हुए साप्ताहिक बाज़ार कल्याण समिति के अध्यक्ष वसी उल्ला आज़ाद और महामंत्री अनिल सक्सेना ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा है कि आपका फैसला स्वागत योग्य है लेकिन छोटे व्यापारियों को मिलने वाली यह मदद भी बहुत छोटी है. इस एक हज़ार की राशि को बढ़ाकर अगर पांच हज़ार कर दिया जाए तो इन व्यापारियों के परिवार को भुखमरी से निजात मिल सकती है.

यह भी पढ़ें : साप्ताहिक बाज़ार के व्यापारी पहुंचे मुख्यमंत्री आवास तो मिला न्याय

यह भी पढ़ें : साप्ताहिक बाज़ार खुलने से खिले व्यापारियों के चेहरे, योगी सरकार का जताया आभार

यह भी पढ़ें : नक्खास में साप्ताहिक बाज़ार के व्यापारियों ने बांटे 51 किलो लड्डू

यह भी पढ़ें : फिर गुलज़ार होंगे साप्ताहिक बाज़ार

साप्ताहिक बाज़ार के इन नेताओं ने गणेशगंज निवासी व्यापारी सतवीर सिंह का ज़िक्र करते हुए कहा है कि उनकी कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई. अब उनके परिवार के सामने पेट भरने में भी दिक्कत आ गई है. वसी उल्ला आज़ाद और अनिल सक्सेना ने कहा है कि अगर सतवीर सिंह के परिवार को सरकार पांच लाख रुपये की सहायता दे दे तो उनका परिवार एक नयी ज़िन्दगी हासिल कर सकता है. दोनों नेताओं ने बताया कि सतवीर सिंह के परिवार के पास जो भी जमा पूँजी थी वह उनके इलाज में खर्च हो गई और अब परिवार के सामने जीवन यापन का संकट आ गया है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com