Thursday - 2 December 2021 - 12:11 PM

साप्ताहिक बाज़ार खुलने से खिले व्यापारियों के चेहरे, योगी सरकार का जताया आभार

प्रमुख संवाददाता

लखनऊ. राजधानी में लगने वाले साप्ताहिक बाज़ारों के संदर्भ में संयुक्त पुलिस आयुक्त नवीन अरोरा ने सम्बन्धित थाना प्रभारियों को पत्र जारी कर बाज़ार की व्यवस्था करने के निर्देश दे दिए हैं.

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने थाना प्रभारियों को आदेश दिया है कि नगर निगम में पंजीकृत 1500 व्यापारियों को कोविड-19 की गाइडलाइंस के पालन का निर्देश देने के साथ ही बाज़ार लगाने दिया जाए.

पत्र में कहा गया है कि सभी दुकानदार मास्क पहनेंगे और बगैर मास्क किसी भी ग्राहक के हाथ माल नहीं बेचेंगे. आदेश में कहा गया है कि बाज़ार में बहुत ज्यादा भीड़ न उमड़े इस बात को ध्यान में रखते हुए यह तय किया गया है कि 50 फीसदी दुकानदार एक सप्ताह दुकान लगाएं बाकी के 50 फीसदी दुकानदार अगले सप्ताह अपनी दुकान लगाएं.

बाज़ार में दुकानदार सैनेटाइजर का इस्तेमाल करें, एनाउंसमेंट का इंतजाम करें. यातायात बाधित नहीं हो इस बात की ज़िम्मेदारी भी व्यापारियों की ही होगी.

यह भी पढ़ें : साप्ताहिक बाज़ार के व्यापारी पहुंचे मुख्यमंत्री आवास तो मिला न्याय

यह भी पढ़ें : फिर गुलज़ार होंगे साप्ताहिक बाज़ार

यह भी पढ़ें : भुखमरी के रास्ते पर हैं साप्ताहिक बाज़ार के व्यापारी

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : 28 बरस हो गए राम को बेघर हुए

मुख्यमंत्री आवास पहुँचने के फ़ौरन बाद व्यापारियों को बाज़ार खोलने की इजाजत मिलने से खुश व्यापारियों ने योगी सरकार का शुक्रिया अदा किया है. साप्ताहिक बाज़ार व्यापारी कल्याण समिति के संरक्षक कलीम खान, अध्यक्ष वसी उल्ला आज़ाद, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद कुमार गुप्ता, उपाध्यक्ष शहजादे, महामंत्री अनिल सक्सेना, संयुक्त मंत्री मोहम्मद रियाज़, मंत्री लक्ष्मण वर्मा, सचिव विशाल गुप्ता, उप सचिव हैदर अली, कोषाध्यक्ष मोहम्मद इस्माइल के अलावा समिति के विशेष सदस्य अजीत श्रीवास्तव, मोहम्मद नईम और घनश्याम यादव ने बैठक कर उत्तर प्रदेश सरकार का स्वागत किया. लम्बे समय के बाद बाज़ार खुलने से व्यापारियों में खुशी की लहर है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com