Thursday - 2 February 2023 - 1:33 PM

बीजेपी ने कांग्रेस के सभी बागी उम्मीदवारों को मैदान में उतारा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली. मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी ने कांग्रेस के उन सभी बागी विधायकों को टिकट दिया है जो ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आये थे और उन्होंने मध्य प्रदेश में भाजपा सरकार बनाई थी.

उल्लेखनीय है कि कांगेस के 22 विधायकों ने अपनी पार्टी छोड़कर बीजेपी की मदद करते हुए कमलनाथ की सरकार को गिरा दिया था. इन्हीं विधायकों की मदद से मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में सरकार गठित हुई थी. मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन जाने के बाद कांग्रेस के तीन और विधायक बीजेपी में आ गए थे. इनके अलावा एक सीट कांग्रेस विधायक और एक सीट बीजेपी विधायक के निधन के कारण खाली हो गई थी.

बीजेपी ने सुमावली से एदल सिंह कंसाना, ग्वालियर पूर्व से मुन्ना लाला गोयल, गोहद से रणवीर जाटव, अंबाह से कमलेश जाटव, दिमनी से गिर्राज दण्डोतिया, सुवासरा से हरदीप सिंह डंग, बदनावर से राजवर्धन सिंह, मान्धाता से नारायण पटेल, सुर्खी से गोविन्द सिंह राजपूत, मृन्गावली से बृजेन्द्र सिंह यादव, पोहरी से सुरेश धाकड़, ग्वालियर से प्रद्युमन सिंह तोमर, करैरा से जसमंत जाटव, भांडेर से संतराम सिरोनिया, डबरा से इमरती देवी, ग्वालियर से प्रद्युम्न सिंह तोमर, मुरैना से रघुराज सिंह कंसाना, बड़ा मलहरा से प्रद्युम्न सिंह लोधी, संवर से तुलसी सिलावट, नेपलनगर से सुमित्रा देवी, हाटपिपलिया से मनोज चौधरी, साँची से राम चौधरी, अनूपपुर से बिसाहू लाल सिंह, अशोक नगर से जसपाल जज्जी, बमौरी से महेन्द्र सिंह सिसौदिया, ब्यावरा से नारायण सिंह पवार, आगर से मनोज ऊँटवाल, जौरा से सूबेदार सिंह और मेहगांव से ओ.पी.एस. भदौरिया को टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें : पूर्व डीआईजी गिरफ्तार, चल रहे थे फरार

यह भी पढ़ें : राम मन्दिर के घंटे की गूँज 10 किलोमीटर तक पहुंचेगी

यह भी पढ़ें : क्या कांग्रेस की राह पर अन्य पार्टियां भी चलेंगी?

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बेबस चीत्कार में बदल गए काका हाथरसी के ठहाके

मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा उपचुनाव की कांग्रेस ने भी काफी तैयारियां की हुई हैं. कांग्रेस अब तक अपने 27 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. कांग्रेस ने बदनावर सीट से पूर्व में घोषित अपने उम्मीदवार अभिषेक सिंह टिंकू बाना का टिकट रद्द करते हुए कमल पटेल को उम्मीदवार घोषित कर दिया है. कांग्रेस को अब सिर्फ ब्यावरा सीट से अपना उम्मीदवार घोषित करना बाकी है.

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com