Sunday - 27 November 2022 - 8:40 AM

‘VIP’ को बीजेपी ने अपने कोटे से दीं 11 सीटें

जुबिली न्‍यूज डेस्‍क 

बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए की ओर से सीटों के बंटवारे का ऐलान कर दिया गया है। बुधवार को भारतीय जनता पार्टी ने मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के साथ गठबंधन की जानकारी दी।

बीजेपी की ओर से ऐलान किया गया कि VIP को अपने कोटे से 11 सीटें देगी, साथ ही भविष्य में मुकेश सहनी को विधान परिषद की सीट भी दी जाएगी।

LIVE: महागठबंधन को छोड़ NDA में आए मुकेश सहनी, BJP के साथ सीटों का बंटवारे  का ऐलान - Bihar elections 2020 bjp nda vip party mukesh sahni nitish kumar  - AajTak

आपको बता दें कि एनडीए में जदयू को 122, बीजेपी को 121 सीट मिली हैं इनमें से जदयू ने अपने खाते से हम पार्टी को 7 सीटें दी हैं, जबकि अब बीजेपी ने VIP को 11 सीटें दी हैं।

बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा कि बीजेपी अति पिछड़ों के लिए काम करती आई है, मुकेश सहनी पहले भी पीएम मोदी के समर्थन में काम करते आए हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश : मौसेरे भाई की हैवानियत की शिकार बेटी ने तोड़ा दम

यह भी पढ़ें : कोरोना को लेकर ट्रंप ने ऐसा क्या लिखा कि फेसबुक और ट्विटर को लेना पड़ा एक्शन

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी बोले कि महागठबंधन अब सिर्फ कुछ पार्टियों का ही गठबंधन बचा है, सभी लोग महागठबंधन को छोड़कर जा रहे हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने कहा,  कांग्रेस, RJD ने अति पिछड़ों को हमेशा धोखा दिया है। पिछले विधानसभा चुनाव में BJP ने 25 अति पिछड़ों को टिकट दिया था जिसमें से 12 जीतकर आए थे। कांग्रेस 43 सीटों पर लड़ी थी जिसमें एक भी अति पिछड़े को टिकट नहीं दिया गया था। वहीं RJD ने मात्र 5 को टिकट दिया था।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब देवेंद्र फडणवीस से चिराग पासवान को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि जो एनडीए में है वही हमारे साथ है, जो बाहर है वो हमारा हिस्सा नहीं है। ऐसे गठबंधन से कोई जाता है तो उसे एक बार समझाने की कोशिश होती है कि आप गलती कर रहे हैं।

विकासशील इंसान पार्टी के अध्यक्ष मुकेश सहनी

VIP के प्रमुख मुकेश सहनी ने यहां कहा कि वो शुरुआत से ही पीएम नरेंद्र मोदी के विकास के एजेंडे पर काम करते आए हैं। VIP प्रमुख मुकेश सहनी ने कहा कि महागठबंधन ने हमें धोखा दिया, सीटों को लेकर उलझाए रखा।

यह भी पढ़ें : तो इस वजह से आधी रात को हाथरस पीड़िता का अंतिम संस्कार किया

यह भी पढ़ें : हाथरस मामले में यूएन ने क्या कहा?

बता दें कि बीते दिनों जब महागठबंधन की ओर से अपनी सीटों का ऐलान किया जा रहा था, तब मुकेश सहनी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हंगामा करते हुए महागठबंधन तोड़ने का ऐलान किया। उन्होंने सीटों के मुद्दे पर धोखा देने का आरोप लगाया।

बताते चले कि कि बिहार में इसी महीने पहले चरण के लिए वोट डाले जाने हैं। 28 अक्टूबर को पहले चरण, 3 नवंबर को दूसरे चरण और 7 नवंबर को तीसरे चरण का मतदान होना है। जबकि 10 नवंबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com