Wednesday - 8 February 2023 - 12:19 PM

कोरोना को लेकर ट्रंप ने ऐसा क्या लिखा कि फेसबुक और ट्विटर को लेना पड़ा एक्शन

जुबिली न्यूज डेस्क

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने बयानों की वजह से अक्सर चर्चा में रहते हैं। वह कब, कहां, क्या बोल दें किसी को अंदाजा नहीं रहता।

ऐसा ही एक बार फिर राष्ट्रपति ट्रंप ने किया है। मंगलवार को उन्होंने कोरोना को लेकर फेसबुक और ट्विटर पर एक पोस्ट लिखा जिसको फेसबुक ने हटा दिया है और ट्विटर ने हाइड कर दिया है।

फेसबुक और ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ओर से मंगलवार को किए गए उस ट्वीट के खिलाफ ऐक्शन लिया,  जिसमें उन्होंने कहा था कि कोरोना बस फ्लू जैसा ही है।

यह भी पढ़ें :  हाथरस कांड : जांच कर रही SIT को मिली 10 दिन की मोहलत

यह भी पढ़ें : तो इस वजह से आधी रात को हाथरस पीड़िता का अंतिम संस्कार किया

यह भी पढ़ें : हाथरस मामले में यूएन ने क्या कहा?

सोशल मीडिया कंपनियों ने इसे कोरोना वायरस को लेकर गलत जानकारियों वाले पोस्ट की श्रेणी में डाल दिया। फेसबुक ने इस पोस्ट को हटा दिया, लेकिन इससे पहले इसे 26 हजार बार साझा किया जा चुका था।

फेसबुक कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, ”कोविड-19 की गंभीरता को लेकर एक गलत जानकारी को हमने हटा दिया है।”

दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी, जो राजनीतिज्ञों को थर्ड पार्टी फैक्ट चैकिंग से छूट देती है, की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ ऐक्शन लिया जाना दुर्लभ है।

ट्विटर ने भी इसी तरह के ट्रंप के एक ट्वीट पर वॉर्निंग लेबल लगा दिया जो कहा है कि इसने कोविड-19 पर गलत जानकारी देकर नियमों का उल्लंघन किया है।

मालूम हो कि 2019-2020 में फ्लू की वजह से अमेरिका में 22 हजार लोगों की मौत हो गई, जबकि कोरोना वायरस से अमेरिका में अब तक 2 लाख 10 हजार लोगों की जान जा चुकी है।

मालूम हो कि राष्ट्रपति ट्रंप कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। तीन दिन तक ट्रंप सैन्य अस्पताल में रहे थे। रविवार को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। वॉइट हाउस लौटे ट्रंप ने अमेरिकन्स से बाहर निकलने को और जर दूर करने को कहा।

यह भी पढ़ें : नीतीश कुमार की मुश्किलें बढ़ाएगा बीजेपी का यह मित्र

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : बेबस चीत्कार में बदल गए काका हाथरसी के ठहाके

ट्रंप कैंपेन की प्रवक्ता कर्टनी परेला ने कहा, ”सिलिकॉन वैली और मेनस्ट्रीम मीडिया ने हमेशा अपने मंचों का इस्तेमाल डर बेचने और अपने एजेंडे को पूरा करने के लिए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को सेंसर किया है, कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई के दौरान भी यही किया जा रहा है।”

ट्विटर गलत जानकारी वाले ट्वीट्स पर लेबल लगाता है और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट्स के साथ पहले भी ऐसा किया है। कंपनी ने कहा कि वह ऐसा और तेजी से करने का प्रयास कर रही है।

फेसबुक ने पहली बार अगस्त में कोरोना वायरस को लेकर ट्रंप के एक पोस्ट को हटा दिया था। उस पोस्ट में एक वीडियो साझा किया गया था जिसमें कहा गया था कि बच्चे कोविड-19 के प्रति लगभग इम्यून हैं।

यह भी पढ़ें : कोरोना : ट्रंप को अस्पताल से मिली छुट्टी

यह भी पढ़ें : हाथरस कांड : अब ED की होगी एंट्री

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com