Sunday - 27 November 2022 - 8:47 AM

उत्तर प्रदेश : मौसेरे भाई की हैवानियत की शिकार बेटी ने तोड़ा दम

जुबिली न्यूज डेस्क

उत्तर प्रदेश के हाथरस गैंगरेप पीडि़ता के परिजनों के आंसू अभी थमे नहीं कि हाथरस की ही हैवानियत की शिकार एक और बेटी ने दम तोड़ दिया।

पुलिस के मुताबिक हाथरस हाथरस जिले के सादाबाद थाना क्षेत्र के एक गांव की छह साल की मासूम बच्ची अलीगढ़ जिले में दरिंदगी की शिकार हुई थी। बच्ची को गत 17 सितंबर को अलीगढ़ के इगलास थाना क्षेत्र स्थित एक गांव के मकान से बरामद की गई थी।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी ने मंगलवार को बताया कि बच्ची का इलाज दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था, जहां उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें :  हाथरस कांड : जांच कर रही SIT को मिली 10 दिन की मोहलत

यह भी पढ़ें : तो इस वजह से आधी रात को हाथरस पीड़िता का अंतिम संस्कार किया

यह भी पढ़ें : हाथरस मामले में यूएन ने क्या कहा?

उन्होंने बताया कि एक सामाजिक संगठन की शिकायत पर पुलिस ने उस मकान पर छापा मारा था। वह मकान उस लड़की के एक रिश्तेदार का है। लड़की को गंभीर हालत में अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था जहां चार दिन तक उसका इलाज हुआ था। उसके बाद हालत बिगडऩे पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया था जहां सोमवार को उसकी मौत हो गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गत 21 सितंबर को लड़की के परिवारवालों ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनकी बेटी को उनके रिश्तेदार ने जबरन अपने घर में बंद कर रखा है।

परिजनों की इस शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मकान पर छापा मारा था और उस परिवार के 15 वर्षीय एक लड़के को पकड़ा जो बच्ची का मौसेरा भाई है। लड़के ने उस बच्ची के साथ बलात्कार का जुर्म स्वीकार किया था।

यह भी पढ़ें :  ‘पिछले साल खाई थी, इस साल हमें कुएं में ढकेल दिया’

यह भी पढ़ें :  हाथरस मामले में यूएन ने क्या कहा?

यह भी पढ़ें :  कोटा : कोचिंग का हब या आत्महत्याओं का ? 

उन्होंने बताया कि आरोपी लड़के की मां एवं हैवानियत की शिकार हुई लड़की की मौसी भी इस वारदात में शामिल थी। वह फिलहाल फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

मुनिराज जी ने बताया कि इस मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में इगलास के थानाध्यक्ष को निलंबित कर दिया गया है और सह-आरोपी महिला की तलाश के लिए पुलिस की दो टीम गठित की गई हैं।

इसके पूर्व, पीडि़त परिवार के लोगों ने बच्ची का शव दिल्ली से लाकर हाथरस में मुख्य मार्ग पर रखकर आज पुलिस की नाकामी के खिलाफ प्रदर्शन किया। हालांकि वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर परिजन शव का अंतिम संस्कार करने पर सहमत हो गए।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com