Saturday - 28 January 2023 - 4:49 AM

बड़ी खबर : कोच और कप्तान दोनों बदलने की तैयारी में BCCI

जुबिली स्पेशल डेस्क

विश्व कप अब खत्म हो गया है। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर दूसरी बार विश्व कप अपने नाम कर लिया है। क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में इंग्लैंड ने बाजी मार ली है और तब किसी ने नहीं सोचा था कि भारत जैसी मजबूत टीम भी सेमीफाइनल से आउट हो जायेगी।

हालांकि सच यही है कि भले ही टीम इंडिया अपने ग्रुप में टॉप रही हो लेकिन बड़ी टीमों के खिलाफ उसका प्रदर्शन सवालों के घेरे में रहा है।

इतना ही नहीं पूरे टूर्नामेंट में विराट औ सूर्यकुमार यादव के सहारे टीम इंडिया आगे बढ़ती रही। अगर बड़ी टीमों के खिलाफ भारत के प्रदर्शन की बात की जाये तो भारत दक्षिण अफ्रीका से हारा जबकि बांग्लादेश के खिलाफ अगर बारिश नहीं आती तो वहां भी उसे मुंह की खानी पड़ती।

हालांकि इसके बाद भारत सेमीफाइनल में इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम से भी हारी।इससे पहले एशिया कप में भी यही हाल रहा है। विश्व कप में टीम इंडिया के खराब प्रदर्शन के बाद कुछ खिलाडिय़ों पर सवाल उठ रहा है।

उधर बीसीसीआई की नई टीम भारत की इस हार को पचा नहीं पा रही है। इस वजह से उसका एक्शन जारी है। कल ही बीसीसीआई ने चयनकर्ता समिति को हटाने के बाद ये संकेत देना चाहा कि टी-20 विश्व कप में मिली हार को लेकर वो बेहद सख्त है और आने वाले दिनों में खिलाडिय़ों पर एक्शन लेने की तैयारी में है। बीसीसीआई से मिली जानकारी अगले टी-20 विश्व कप के लिए अभी से नई टीम तैयार करना चाहती है

बीसीसीआई से मिली जानकारी के अनुसार टी-20 टीम में नया कप्तान लाने के साथ ही टीम के लिए अलग हेड कोच नियुक्त करने को लेकर बीसीसीआई में विचार हो रहा है। इसी के तहत हार्दिक पांडे को कप्तान बनाया भी गया है। इस वक्त टीम के साथ लक्ष्मण बतौर कोच जुड़ेे हैं।

फिलहाल राहुल द्रविड़ तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम को कोचिंग दे रहे हैं, लेकिन जल्द ही देखने को मिल सकता है कि द्रविड़ का काम टेस्ट और वनडे की जिम्मेदारी दी जायेगी और अलग कोच और टी-20 के लिए नियुक्त किया जायेगा। बोर्ड इस फॉर्मेट को एकदम अलग तरीके से चलाने पर विचार कर रही है।

इनसाइडस्पोर्ट की रिपोट्र्स की माने तो बीसीसीआई ऑफिशियल की अनुसार हम लगातार हारना बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं और अब हम कोई भी मौका नहीं लेना चाहते हैं।

हम रोहित शर्मा के साथ बातचीत कर रहे हैं और वह टी20 फॉर्मेट में नया कप्तान नियुक्त किए जाने को लेकर सहज हैं. हम राहुल के साथ भी यही करेंगे। इस बात में कोई शक नहीं है कि वह बहुत बड़े दिग्गज हैं, लेकिन फिलहाल उनके ऊपर काफी अधिक लोड है और हम इसे कम करना चाहते हैं। जल्द ही हम उनसे मुलाकात करेंगे।

 

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com