Thursday - 7 July 2022 - 12:46 PM

पुलिस ने रोकी कांग्रेस की ‘गाय बचाओ, किसान बचाओ’ पदयात्रा

जुबिली न्यूज़ डेस्क

उत्तर प्रदेश में गायों और किसानों की दुर्दशा को देखते हुए प्रदेश कांग्रेस ने ‘गाय बचाओ, किसान बचाओ पदयात्रा’  को पुलिस ने रोक दिया है। इस दौरान पुलिस ने बल प्रयोग भी किया। इसके साथ ही कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष लल्लू सहित कई नेताओं को गिरफ्तार भी कर लिया है।

बता दें कि थोड़ी ही देर पहले अजय कुमार लल्लू के  नेतृत्व में किसान ने गाय बचाओ, किसान बचाओ पदयात्रा शुरू की थी । यह यात्रा ललितपुर की सौजना गौशाला से निकलकर बुन्देलखण्ड के सभी जिलों से होती हुई चित्रकूट में मंदाकिनी नदी के तट तक जाएगी। यहां पहुंचकर मारी गई गायों की अस्थियों का तर्पण किया जाएगा।

अजय कुमार लल्लू के साथ इस यात्रा में शामिल होने के लिए कई कांग्रेस नेता पहुंच चुके हैं। इसमें राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी, बाजीराव खाड़े, पूर्व मंत्री प्रदीप आदित्य जैन, महासचिव राहुल राय, किसान कांग्रेस अध्यक्ष शिवनारायण परिहार सहित कई नेता शामिल हैं।

गौरतलब है कि यूपी कांग्रेस ने ये संकल्प लिया था कि यूपी सरकार चाहे जितनी भी रुकावट डाले, चाहे जितनी भी गिरफ्तारियां कर ले हम बुंदेलखंड में गाय बचाओ, किसान बचाओ यात्रा जरूर निकलेंगे।

इस मामलें में राष्ट्रीय सचिव रोहित चौधरी ने कहा कि योगी सरकार में गौशालाओं में गायों की दुर्दशा को सामने लाना और गोवंश को सरंक्षित करना हम सबका कर्तव्य है। भाजपा सरकार गौशालाओं के नाम पर करोड़ों रुपयों का वारा-न्यारा कर रही है लेकिन गौशालाओं में गायों की मौत लगातार हो रही है। इस सच्चाई को छिपाने के लिए प्रदेश सरकार गड्ढे खुदवाकर उसमें गायों को फिंकवा देती है।

उन्होंने कहा कि उधर बुंदेलखंड का किसान बुरी तरह परेशान है। कर्ज का बोझ के तले किसान रोज दबा रहा है। फसलों का दाम नहीं मिल रहा है। आवारा पशुओं की वजह से किसान के पूरे परिवार के 24 घंटे खेत में बिताने पड़ रहे हैं। किसान और गोवंश दोनों पर सरकार की लापरवाही से गहरा प्रहार हो रहा है। आज इस निकम्मी सरकार के सामने ये सवाल उठाना जरूरी है।

ये भी पढ़े : यूपी में ऐसे मिल रहा ‘वोकल फॉर लोकल’ और ‘ओडीओपी’ को बढ़ावा

ये भी पढ़े : भ्रष्‍टाचार बर्दाश्‍त नहीं, वसूली करने वालों को जेल में सड़ना होगा- CM योगी

जब करोड़ों रुपए गाय के नाम पर आ रहे हैं तो गौशालाओं की ये दुर्दशा क्यों है? क्यों गायों को ऐसे मरने के लिए छोड़ दिया गया है? क्यों उनको ऐसे फिंकवाया जा रहा है? क्यों किसानों को कोई मदद नहीं दी जाती? इन्हीं सब सवालों के साथ कांग्रेस पार्टी की गाय बचाओ, किसान बचाओ यात्रा ललितपुर से निकल चुकी है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com