Saturday - 3 December 2022 - 6:29 PM

अब नहीं सुनाई देगी अमिताभ की आवाज, बदल जाएगी ट्यून

जुबिली न्यूज़ डेस्क

नई दिल्ली। अब आपको अपने मोबाइल पर अमिताभ बच्चन की आवाज नहीं सुनाई देगी। जानकारी के मुताबिक अमिताभ बच्चन की आवाज में शुक्रवार से मोबाइल पर कॉलर ट्यून बदल जाएगी। कल से वैक्सीनेशन पर आधारित कॉलर ट्यून होगी।

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लोगों में जागरुकता लाने के लिए और उन्हें सावधान करने के मकसद से लगाए गए अमिताभ बच्चन के कॉलर ट्यून को हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में एक जनहित याचिका दायर की गई थी।

ये भी पढ़े: पति, पत्‍नी और वो के फेर फंसे मंत्री, जा सकती है कुर्सी  

ये भी पढ़े: कमेटी से अलग होने से पहले क्या‍ बोले भूपिंदर सिंह मान

ये भी पढ़े: आज भी तय करना मुश्किल है कि कैफ़ी हैं या कैफ़ी नहीं हैं

16 जनवरी से देशभर में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान शुरू होगा। पहले स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

सरकार के अनुसार कोरोना वैक्सीन सबसे पहले हेल्थकेयर प्रोफेशनल्स, फ्रंटलाइन वर्कर्स, सेना और अर्धसैनिक बल, सैनिटरी वर्कर्स को लगाई जाएगी। इसके बाद अगले चरण में 50 वर्ष से ऊपर और पहले से बीमार 50 वर्ष से कम उम्र के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

ये भी पढ़े: अब आपके मोबाइल में होगी सूचना विभाग की डायरी

ये भी पढ़े: डाउनलोड स्पीड में जियो, अपलोड में वोडाफोन का दबदबा कायम

केंद्र सरकार ने भारत में दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के पहले दिन दिल्ली में 89 साइटों सहित 2,934 सत्र स्थलों पर लगभग 300 लाख स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं का टीकाकरण करने की योजना बनाई है।

जानकारी के मुताबिक जिस समय देश में कोरोना पीक पर था, उस वक्त लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी देने के लिए कॉलर ट्यून में एक संदेश की शुरुआत की गई थी। किसी को भी फोन करने पर अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में पहले एक संदेश सुनवाई देता है, उसके बाद ही फोन लगता है। लेकिन जैसे- जैसे कोरोना के मामले कम होने लगे हैं वैसे- वैसे फोन की इस कॉलर ट्यून से लोगों का मन भरता जा रहा है।

इस संबंध में अब दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई और कहा गया है कि कॉलर ट्यून से अमिताभ बच्चन की आवाज में दिया जाने वाला संदेश बंद किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़े: ‘ब्लाइंड’ में अंधी लड़की का किरदार निभायेगी ‘सोनम कपूर’

ये भी पढ़े: … तो क्या अमिताभ बच्चन ने ले लिया रिटायरमेंट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com