Thursday - 2 February 2023 - 9:09 PM

शौचालय में देश को उलझाकर कर लिया हेलीकाप्टर का सौदा

न्यूज़ डेस्क

मौका था प्रदेश सरकार के ढ़ाई साल पूरे होने का। एक तरफ सीएम योगी जमकर अपनी सरकार के कसीदे पढ़ रहे थे। तो दूसरी तरफ सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव उन पर तंज कस रहे थे। गुरूवार को पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राज्य में भ्रष्टाचार चरम पर है। साथ ही कर्ज माफ़ी को लेकर योगी सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार बैलगाड़ी से ज्यादा तेज नहीं चल रही है।

इसके अलावा केंद्र सरकार कि शौचालय योजना पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि सरकार ने हमें और आपको शौचालय में उलझा दिया है। इस योजना की कीमत 15 हज़ार करोड़ रुपये से ज्यादा नहीं होगी लेकिन पता नही सरकार इस पर इतना जोर क्यों दे रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार इस योजना के बहाने न जाने कितना पैसा विदेश में भेज रही है। शौचालय में देश को उलझाकर आप ने अमेरिका से हेलीकाप्टर का सौदा कर लिया। राफेल का सौदा पहले से हो रखा है। इजरायल से भी न जाने कितनी डील हो गई। रूस को भी आपने न जाने कितना पैसा दे आए।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि प्रदेश के बलिया जिले को खुले में शौचमुक्त करने का दावा किया गया था। लेकिन वहीं, अब सरकार ने स्वीकार किया कि एक हजार गांवों को फर्जी ओडीएफ बना दिया गया। सरकार ने खुले में शौच मुक्त गांवों को बनाने के नाम पर फर्जीवाड़ा किया।

अखिलेश यादव ने पत्रकारों से कहा कि प्रदेश सरकार की इनवेस्टर्स समिट का क्या हुआ है। आप लोगों से बेहतर इस बात को कोई नहीं समझ सकता। दोनों सरकारों का मिला लें तो बैलगाड़ी से ज्यादा तेज नहीं चल रही है।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com