Wednesday - 1 February 2023 - 3:16 PM

अफगानिस्तान ने दूसरे टी-20 में वेस्टइंडीज को पछाड़ा

स्पेशल डेस्क

लखनऊ। करीम जन्नत (ऑलरांउडर प्रदर्शन रन-25, विकेट-5) की घातक गेंदबाजी के बदौलत अफगानिस्तान ने दूसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को अटल इकाना स्टेडियम पर 41 रन से हराकर तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 1-1 की बराबरी कर सीरीज का रोमांच और बढ़ा दिया है। वन डे सीरीज में हारने वाली अफगानिस्तान टीम शनिवार को दूसरे टी-20 में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन का मामूली स्कोर खड़ा किया। जवाब में करीम जन्नत के चार विकेट की बदौलत अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को 20 ओवर में 8 विकेट पर ओवर में विकेट 108 रन के स्कोर पर रोक दिया।

अफगानिस्तान की तरफ से करीम जन्नत ने सबसे ज्यादा चार 5 विकेट चटकायेे। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसकी आधी टीम 54 रन के स्कोर पर पॉवेलियन जा चुकी थी। इससे पूर्व वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में करारी शिकस्त झेलने वाली अफगानिस्तान की टीम ने दूसरे टी-20 मुकाबले में 4.2 ओवर में एक विकेट पर 42 रन ठोंकने के बावजूद 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन का स्कोर ही बना सकी है। अटल इकाना स्टेडियम पर अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

अफगानिस्तान की टीम ने पहले ही ओवर से वेस्टइंडीज टीम पर दबाव बनाना शुरू कर दिया था। सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जाजाई (26) ने अच्छे हाथ दिखाते हुए केवल 15 गेंदों का सामने करते हुए तीन चौके और एक गगन चुम्बी छक्के जड़कर पहले रहमतुल्लाह गुरबाज (15) के साथ पहले विकेट के लिए 42 रन जोड़े लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान टीम ने इस सधी हुई शुरुआत कोई खास फायदा नहीं उठा सकी। इन दोनों का विकेट केसरिक विलियम्स ने लिया।

तीन नम्बर पर बल्लेबाजी करने आये करीम जन्नत (26) ने अनुभवी बल्लेबाजी असगर अफगान के साथ पारी को सम्भाले की कोशिश की लेकिन असगर अफगान (08) रन के योग पर होल्डर की गेंद पर दिनेश रामदीन ने विकेट पीछे लपक लिया।

पिछले मैच की तरह इस बार मोहम्मद नबी बल्ले से फ्लॉप रहे और पॉल की गेंद पर मिडविकेट पर केसरिक विलियम्स पर कैच आउट हो गए। इसके बाद अफगानिस्तान टीम ने नाजीबुल्लाह जादरान (20) व गुलबदीन नायब (24) रन की पारी के बदौलत अफगानिस्तान ने 20 ओवर में सात विकेट पर 147 रन का स्कोर बनाने में कामयाब रही। वेस्टइंडीज की तरफ से केसरिक विलियम्स ने तीन व पॉल ने दो विकेट चटकाये।

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com