Saturday - 22 January 2022 - 1:42 AM

जापान का यह आविष्कार आपको भी बना देगा उसकी टेक्नालाजी का कायल

जुबिली न्यूज़ ब्यूरो

नई दिल्ली. जापान की टेक्नालाजी ने अपने आविष्कार की दुनिया में ऐसा कदम रख दिया है कि जो भी सुन रहा है वह चकरा रहा है और जो उसे अनुभव कर रहा है वह जापानी तकनीक का कायल हुआ जा रहा है. दरअसल जापान ने प्रोटोटाइप लिकेबल टीवी स्क्रीन का आविष्कार कर लिया है. यह टीवी स्क्रीन वाकई हैरान कर देने वाली स्क्रीन है.

टीवी स्क्रीन पर एक ज़माने से लोग नये-नये खानों को बनाने की तरकीबें देखते रहे हैं लेकिन जापानी तकनीक से बनी यह स्क्रीन तैयार हो रहे खाने का स्वाद भी आपके घर तक पहुंचा देंगे. अगर आप यह जानना चाहते हैं कि जो डिश सामने दिखाई जा रही है उसका स्वाद कैसा होगा तो दर्शक को अपनी ज़बान टीवी स्क्रीन पर लगानी होगी. दर्शक की ज़बान पर फ़ौरन ही उस डिश का स्वाद पहुँच जायेगा.

जानकारी के अनुसार टीवी स्क्रीन पर दिखाई जा रही डिश का स्वाद टीवी स्क्रीन पर छिड़का जाता है जो देखने वाले तक पहुँचता है. इस स्क्रीन का नाम ही टेस्ट द टीवी रखा गया है.

मीजी यूनीवर्सिटी के प्रो. होमी मियाशिता ने इस टीवी स्क्रीन के बारे में कहा है कि जब दुनिया कोरोना संक्रमण की वजह से अपने घरों में कैद है तो उसकी टीवी स्क्रीन ही उसकी सबसे बड़ी दोस्त है. वह टीवी पर तरह-तरह की डिशेज़ देखता है मगर यह समझ नहीं पाता कि इस डिश का मज़ा कैसा होगा. यह आविष्कार घर बैठे ही डिश का स्वाद घर-घर में पहुंचा देगा.

मीजी यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने बताया कि उसने टीवी स्क्रीन से कहा कि वह मीठी चाकलेट का मज़ा लेना चाहती है. कुछ देर के बाद फ्लेवर जेट ने स्क्रीन पर किसी स्प्रे का छिडकाव किया. छात्रा ने बताया कि उसका स्वाद दूध चाकलेट का था.

यह भी पढ़ें : धर्मांतरण विरोधी विधेयक पास करने वाला देश का आठवां राज्य बना कर्नाटक

यह भी पढ़ें : ग्रामीणों के जुनून ने बचा लिया एक रेलवे स्टेशन

यह भी पढ़ें : विधायकों के लिए तैयार हो रहे हैं 160 लग्जरी फ़्लैट

यह भी पढ़ें : तेज़ रफ़्तार गाड़ी चलाई तो दर्ज होगा मुकदमा

यह भी पढ़ें : खार पुलिस थाने में कंगना से हुई डेढ़ घंटे पूछताछ

यह भी पढ़ें : डंके की चोट पर : गुनाह के सबूत हैं गवाह हैं मगर माई फुट

English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com