Sunday - 7 January 2024 - 6:04 AM

…तो इस वजह से स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर हुए वरुण गांधी

जुबिली न्यूज डेस्क

उत्तर प्रदेश में सात चरण में विधानसभा चुनाव होना है। 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होगा। इसके मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने 19 जनवरी को अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी की।

स्टार प्रचारकों की सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, अमित शाह, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत 30 बीजेपी नेताओं का नाम है।

इस बार की सूची में कुछ नाम गायब है, जो पहले स्टार प्रचारकों की सूची का हिस्सा हुआ करते हैं। इस बार सूची से सुल्तानपुर से बीजेपी सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और उनके बेटे वरुण गांधी का भी नाम गायब है।

जानकारों का कहना है कि वरुण गांधी काफी दिनों से किसानों के मुद्दों को लेकर योगी और मोदी सरकार के खिलाफ हमलावर हैं। इसीलिए उन्हें स्टार प्रचारक की सूची में जगह नहीं मिली।

यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी के स्टार प्रचारकों पर नजर डालें तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, जेपी नड्डा, राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, यूपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राधा मोहन सिंह, मुख्तार अब्बास नकवी, स्मृति ईरानी, केशव प्रसाद मौर्य के नाम शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :  कांग्रेस विधायक अदिति सिंह ने दिया इस्तीफा

यह भी पढ़ें :  यूपी : कांग्रेस ने जारी की दूसरी सूची, 41 उम्मीदवारों में 16 महिलाओं को टिकट

यह भी पढ़ें : आजम ने सौंपी है 12 लोगों की लिस्ट, क्या अखिलेश देंगे टिकट ?

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, मुजफ्फरनगर से भाजपा सांसद संजीव बालियान, जसवंत सैनी, मथुरा सांसद हेमा मालिनी, अशोक कटारिया, सुरेंद्र नागर, जनरल वीके सिंह, भूपेंद्र सिंह चौधरी भी भाजपा के स्टार प्रचारकों में शामिल हैं।

वरुण इन मुद्दों पर जता चुके हैं विरोध

गौरतलब है कि इससे पहले सांसद मेनका गांधी और वरुण गांधी को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति से भी बाहर कर दिया गया था।

यह भी पढ़ें : अब अखिलेश के मौसा बनेंगे भाजपाई

यह भी पढ़ें : अपर्णा के बीजेपी में जाने पर क्या बोले अखिलेश ?

यह भी पढ़ें :  सानिया मिर्जा ने की संन्यास की घोषणा, कहा-पहले जैसी नहीं रही एनर्जी

दरअसल भाजपा सांसद वरुण गांधी लखीमपुर खीरी हिंसा, यूपीटीईटी पेपर लीक, शिक्षक भर्ती के लिए प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज, महंगाई और बेरोजगारी जैसे तमाम मामलों में मोदी सरकार पर सवालिया निशाना उठाते रहे हैं।

 

Radio_Prabhat
English

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com